हिमाचल में मस्जिद विवाद में सड़कों पर उतरे लोग, अवैध निर्माण के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

Himachal Pradesh: हिमाचल में इन दिनों राजधानी शिमला के सबसे बड़े उपनगर संजौली की मस्जिद के अवैध निर्माण का मामला चर्चा में है। आज भाजपा कार्यकर्ताओं, हिंदू संगठनों और स्थानीय लोगों ने संजौली मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ शिमला में विरोध प्रदर्शन किया।

Sanjauli Masjid Controversy

संजौली मस्जिद के अवैध निर्माण पर के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

हिमाचल प्रदेश: भाजपा कार्यकर्ताओं, हिंदू संगठनों और स्थानीय लोगों ने संजौली मस्जिद के कथित अवैध निर्माण के खिलाफ शिमला में विरोध प्रदर्शन किया।

अवैध है तो इसके खिलाफ होगी कार्रवाई - विक्रमादित्य सिंह

इस बीच, शिमला में संजौली मस्जिद के निर्माण पर हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि लंबे समय से संजौली में मस्जिद बनाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। जहां तक ढांचागत अवैधता का सवाल है, सरकार कार्रवाई कर रही है। चूंकि यह मामला शिमला नगर निगम आयुक्त के अधीन है, इसलिए यह विचाराधीन है और लंबे समय से वहां लंबित है। अगर यह अवैध है तो इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और हिमाचल प्रदेश के लोगों के लिए अप्रवासी चिंता का विषय हैं। कुछ समुदाय बाहर से हिमाचल में आए हैं, खासकर उत्तर प्रदेश से और यहां कुछ कानून व्यवस्था की समस्याएं भी पैदा हुई हैं, लेकिन पुलिस उस पर कार्रवाई कर रही है।
मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सीएम ने डीजीपी और एसपी को सख्त आदेश दिए हैं। किसी भी तरह की अप्रिय गतिविधि को रोकने और माहौल को खराब न होने देने के लिए पुलिस पूरी तरह सतर्क है। लेकिन हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि किसी की भावनाओं को ठेस न पहुंचे...इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस सरकार ने यहां मंदिरों के रखरखाव और पुनर्निर्माण के लिए करोड़ों रुपये दिए हैं। लेकिन हमारे लिए राज्य और सभी में संतुलन बनाए रखना भी बहुत महत्वपूर्ण है, चाहे वे हिंदू हों, ईसाई हों, मुस्लिम हों, बौद्ध हों या अल्पसंख्यक हों।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited