हिमाचल के सोलन में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने तोड़ा प्रोटोकॉल, बच्चों से की मुलाकात

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Elections) में बीजेपी की चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सोलन पहुंचे। वहां उन्होंने जनसभा के दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) पर जमकर निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने प्रोटोकॉल (Protocol) तोड़कर बच्चों से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Elections) में बीजेपी के प्रचार के लिए सोलन पहुंचे। वहां उन्होंने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सोलन ने इतनी व्यापक प्रतिक्रिया के साथ यह संदेश दिया है कि हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार फिर बनेगी। हिमाचल प्रदेश को जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत है, वह है बीजेपी सरकार जो राज्य में स्थिरता का माहौल दे सकती है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, स्वार्थपूर्ण राजनीति और भाई-भतीजावाद की राजनीति की गारंटी है। इसके अलावा उन्होंने स्वार्थी समूहों के खिलाफ लोगों को चेताया, कहा कि खुद को कट्टर ईमानदार कहने वाले सबसे ज्यादा भ्रष्ट, समाज को बांटने की साजिश कर रहा है। सोलन में उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़कर बच्चों से मुलाकात भी की।
पीएम मोदी द्वारा अपने संबोधन में आम आदमी पार्टी का नाम नहीं लिया गया, लेकिन उनका संकेत स्पष्ट था क्योंकि क्षेत्रीय पार्टी, जिसने गुजरात और हिमाचल प्रदेश में अपने लोकलुभावन वादों के साथ लोगों के एक वर्ग का ध्यान खींचा है, ने अक्सर खुद को कट्टर ईमानदार बताया है।
मोदी ने केंद्र और राज्य में हिमाचल प्रदेश के लिए भाजपा सरकारों द्वारा की गई कई विकास पहलों को गिनाते हुए कहा कि लोगों को अपने वोटों के जरिये आशीर्वाद देना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें यह ध्यान रखने की जरूरत नहीं है कि उम्मीदवार कौन है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आपको बीजेपी उम्मीदवार को याद रखने की जरूरत नहीं है, जब आप वोट डालने जाते हैं तो केवल ‘कमल’ का चिन्ह याद रखें। मैं आपके पास ‘कमल’ लेकर आया हूं, जहां भी आपको ‘कमल’ का चिन्ह दिखाई देता है, यानी वह बीजेपी है। उन्होंने उत्तराखंड और गोवा का उदाहरण देते हुए कहा कि छोटे राज्यों में अस्थिर सरकारों का इतिहास रहा है, लेकिन अब इनमें से कई राज्य स्थिर सरकारों की ओर देख रहे हैं और भाजपा को फिर से चुना जा रहा है।
मोदी ने कहा कि भाजपा के कार्य और संकल्प मजबूत है जबकि कांग्रेस में अनिश्चितता, अनिर्णय और अराजकता है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को भाजपा सरकार की जरूरत है क्योंकि इससे उसे स्थिरता मिलेगी।
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 नवंबर को होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited