PM Modi First Address: 'मैं अपने भीतर के विद्यार्थी को हमेशा जीवित रखता हूं', पीएम मोदी ने पहले संबोधन में ऐसा क्यों कहा-Video

PM Modi First Address: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले संबोधन में कहा कि 'मैं अपने भीतर के विद्यार्थी को हमेशा जीवित रखता हूं' जानें पीएम मोदी ने पहले संबोधन में और किन बातों पर फोकस किया।

PM Modi First Address: पीएम मोदी ने अपने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने पहला संबोधन पीएमओ के अधिकारियों को दिया इसमें पीएम मोदी ने कहा, 'सफल व्यक्ति वह होता है जिसके भीतर का विद्यार्थी कभी नहीं मरता', पीएम मोदी ने इस दौरान अपने अंदर की उर्जा के राज को भी बताया, गौर हो कि पीएम मोदी ने 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उनका कार्यालय (PMO) एक ऐसा 'उत्प्रेरक एजेंट' बन गया है, जो व्यवस्था में नयी ऊर्जा और गतिशीलता का संचार करता है। उन्होंने दावा किया 10 साल पहले यही पीएमओ शक्ति का बड़ा केंद्र हुआ करता था।प्रधानमंत्री के रूप में अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत के मौके पर प्रधानमंत्री कार्यालय के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उनका एकमात्र लक्ष्य 'राष्ट्र प्रथम' और उनकी एकमात्र प्रेरणा 'विकसित भारत' है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों से भी उनकी यही अपेक्षा है।

पीएम मोदी बोले- 'मेरा हर पल देश के लिए है'

उन्होंने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए चौबीसों घंटे काम करने का वादा किया और कहा, 'मेरा हर पल देश के लिए है।' उन्होंने कहा कि पीएमओ सेवा का अधिष्ठान बनना चाहिए और यह जनता का पीएमओ होना चाहिए, न कि मोदी का।उन्होंने कहा, 'मैं न तो सत्ता के लिए पैदा हुआ हूं और न मैं शक्ति अर्जित करने के लिए सोचता हूं।'

'सफल व्यक्ति वह होता है जिसके भीतर का विद्यार्थी कभी नहीं मरता'

पीएम मोदी ने कहा-तीसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद पीएमओ के अधिकारियों को अपने पहले संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "सफल व्यक्ति वह होता है जिसके भीतर का विद्यार्थी कभी नहीं मरता। इस चुनाव में कई लोगों ने मुझसे यह प्रश्न पूछा है और पिछले 30 वर्षों से लोग मुझसे पूछते हैं कि मेरे अंदर इतनी ऊर्जा कहां से आती है...मेरी ऊर्जा का रहस्य यह है कि मैं अपने भीतर के विद्यार्थी को हमेशा जीवित रखता हूं और जो व्यक्ति अपने भीतर के विद्यार्थी को जीवित रखता है वह कभी शक्तिहीन नहीं होता, कभी कमजोर नहीं होता और कभी आलसी नहीं होता। वह हमेशा ऊर्जा से भरा रहता है।"
मोदी ने कहा कि भारत के 140 करोड़ लोग हमेशा उनके दिमाग में रहते हैं और वह उन्हें भगवान का रूप मानते हैं।पिछले तीन महीने में चुनाव प्रचार का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि इस दौरान उन्होंने एक नए संकल्प के लिए मजबूती, समर्पण और ऊर्जा के दर्शन किए हैं।
उन्होंने कहा, 'यही कारण है कि लोगों ने उन्हें फिर से देश की सेवा करने का अवसर दिया है।'

मंत्रिपरिषद के 19 कैबिनेट मंत्रियों समेत 34 मंत्री बरकरार

गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी निवर्तमान मंत्रिपरिषद के 19 कैबिनेट मंत्रियों समेत 34 मंत्रियों को बरकरार रखा है, रविवार को शपथ लेने वाले निवर्तमान कैबिनेट मंत्रियों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर शामिल है।

पीएम किसान निधि की 17 वीं किस्त जारी
वहीं लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सबसे पहले जिस फाइल पर हस्ताक्षर किया , वह पीएम किसान निधि की 17 वीं किस्त जारी करने से संबंधित है। नयी सरकार का पहला फैसला किसानों के कल्याण के लिए उसकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और आने वाले समय में सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए और भी अधिक काम करते रहना चाहती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited