गुजरात दौरे पर जाएंगे PM Modi, देंगे 15,670 करोड़ की सौगात; डिफेंस एक्सपो का भी करेंगे उद्घाटन

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री गांधीनगर में डेफएक्सपो-2022 का उद्घाटन करेंगे। इसमें एक इंडिया पवेलियन और दस स्टेट पवेलियन होंगे। जहां इंडिया पवेलियन में पीएम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा डिजाइन किए गए स्वदेशी ट्रेनर विमान- एचटीटी-40 का अनावरण करेंगे। गुजरात के बाद पीएम मोदी उत्तराखंड के लिए निकल जाएंगे।

मुख्य बातें
  • गुजरात के बाद उत्तराखंड और यूपी के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी
  • चुनाव से पहले गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी
  • गुजरात में पांच अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे पीएम
PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (19 October 2022) को अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचेंगे। जहां वो करोड़ों की योजना का उद्घाटन और शिलांन्यास करेंगे। साथ ही गुजरात में पीएम मोदी डिफेंस एक्सपो-2022 (Defence Expo 2022) का उद्घाटन भी करेंगे।
प्रधानमंत्री अपने गुजरात दौरे के दौरान लगभग 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलांन्यास करेंगे। अपने गृह राज्य की यात्रा के दौरान पीएम, गांधीनगर, जूनागढ़, राजकोट, नर्मदा और तापी जिलों में का दौरा कर कई योजनाओं की सौगात गुजरातवासियों को देंगे।
गांधीनगर में कार्यक्रम
गांधीनगर में प्रधानमंत्री मोदी DefExpo22 का उद्घाटन करेंगे। 'पाथ टू प्राइड' थीम के तहत आयोजित किया जा रहा यह एक्सपो, अब तक आयोजित भारतीय रक्षा एक्सपो में सबसे बड़ी भागीदारी का गवाह बनेगा। यह विशेष रूप से भारतीय कंपनियों के लिए आयोजित एक रक्षा प्रदर्शनी का भी गवाह बनेगा। एक्सपो में एक इंडिया पवेलियन और दस स्टेट पवेलियन भी होंगे। इंडिया पवेलियन में, पीएम मोदी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा डिजाइन किए गए स्वदेशी ट्रेनर विमान HTT-40 का अनावरण करेंगे। पीएम मोदी गुजरात में दीसा हवाई क्षेत्र की आधारशिला भी रखेंगे।
जूनागढ़ में कार्यक्रम
गांधीनगर के बाद पीएम मोदी जूनागढ़ पहुंचेंगे, जहां वो करीब 3,580 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी तटीय राजमार्गों के सुधार की आधारशिला भी रखेंगे। इस परियोजना के पहले चरण में कुल 270 किलोमीटर से अधिक लंबे राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा।
राजकोट में कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजकोट में करीब 5,860 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। वह इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का भी उद्घाटन करेंगे। एक सार्वजनिक समारोह के दौरान मोदी लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत बनाए गए 1100 से अधिक घरों को भी समर्पित करेंगे। प्रधान मंत्री मोदी गुजरात में NH27 के राजकोट-गोंडल-जेटपुर खंड के मौजूदा फोर-लेन के छह लेन की आधारशिला भी रखेंगे।
केवड़िया में कार्यक्रम
केवडिया में पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद बृहस्पतिवार को केवडिया में मिशन लाइफ की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही पीएम 10वें मिशन प्रमुखों के सम्मेलन में भी भाग लेंगे।
व्यारा में कार्यक्रम
पीएम मोदी व्यारा, तापी में 1,970 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह सापुतारा से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक की सड़क निर्माण का शिलान्यास करेंगे। जिन अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी उनमें तापी और नर्मदा जिलों में 300 करोड़ रुपये से अधिक की जलापूर्ति परियोजनाएं शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited