अमृत भारत रेलवे स्टेशन: पीएम मोदी 'Railway' को लेकर करने जा रहे ये 'बड़ा काम', Limca Book of Records भी Invite

Modi railway projects Plan 2024: 26 फरवरी को पीएम के कार्यक्रम में सभी जगह से यानी तकरीबन इसमें सभी राज्य और केंद्र शासित राज्य के मुख्यमंत्री सम्मिलित होंगे, ये रेलवे इतिहास का सबसे बड़ा इवेंट माना जा रहा है।

railway projects records

इस खास मौके पर रेलवे ने Limca Book of Records को invite किया है

railway projects record: पीएम मोदी देश को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं बताया जा रहा है कि लगभग 2000 जगह रेलवे प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन/ शिलान्यास किया जाएगा, इस खास मौके पर रेलवे ने Limca Book of Records को invite किया है, पीएम मोदी 550 अमृत भारत रेलवे स्टेशनों को पुर्निविकास की सौगात देंगे, पीएम मोदी देशभर के 2000 से ज्यादा जगहों पर रेलवे स्टेशन, ओवरब्रिज, अंडरब्रिज शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।
रेलवे मंत्रालय द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 41 हजार करोड़ रुपये की लागत से ये तैयार होगा, जिसमे विभिन्न राज्यों में लगभग 1,500 ओवरब्रिज और अंडरब्रिज की आधारशिला भी रखेंगे, और वहीं लगभग 550 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का शिलान्यास किया जाएगा।

रेलवे स्टेशनों की सूरत बदलेगी अमृत भारत स्टेशन योजना

अमृत भारत स्टेशन योजना इंडियन रेलवे के स्टेशनों को विकसित करने के लिए शुरू की गई थी, रेलवे स्टेशनों पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं मिलेगी,
स्टेशनों पर वेटिंग रूम, शौचालयों, लिफ्ट और एस्केलेटरों में सुधार, स्वच्छता, मुफ्त वाईफाई, ‘एक स्टेशन, एक उत्पाद’ जैसी योजनाओं के माध्यम से स्थानीय उत्पादों के लिए कियोस्क, बेहतर यात्री सूचना प्रणाली के माध्यम से स्टेशनों पर सुविधाओं में सुधार के लिए मास्टर प्लान तैयार करना।

पीएम मोदी पुनर्विकसित गोमती नगर रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे
उत्तर प्रदेश राज्य के लखनऊ शहर के पास गोमती नगर रेलवे स्टेशन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को उद्घाटन करेंगे जो बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

रेलवे ने Limca Book of Records को किया invite

रेलवे के इतिहास में की सबसे बड़ा इवेंट होगा जब प्रधानमंत्री एक साथ 2000 से ज्यादा जगह पर रेलवे स्टेशनों और इसके साथ तमाम चीजों के आधारशिला और शिलान्यास करेंगे इसलिए limca बुक ऑफ़ रिकार्ड्स को भी invite किया गया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

भावना किशोर author

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मूल की भावना ने देश के प्रतिष्ठित संस्थान IIMC से 2014 में पत्रकारिता की पढ़ाई की. 10 सालों से मीडिया में काम कर रही हैं. न्यू...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited