पीएम मोदी ने तेजस्वी यादव को किया फोन, पूछा- किडनी ट्रांसप्लांट के बाद कैसी है लालू जी की तबीयत

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की सिंगापुर के एक अस्पताल में सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट की गई। उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को फोन पर बात की। लालू यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी किडनी दी।

Narendra Modi, Tejashwi Yadav, Lalu Yadav

पीएम मोदी ने तेजस्वी से लालू यादव का हालचाल जाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से फोन पर बात की और किडनी ट्रांसप्लांट के ऑपरेशन के बाद आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के स्वस्थ होने के बारे में पूछा। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) की सोमवार को सिंगापुर के एक अस्पताल में सफलतापूर्वक किडनी ट्रांसप्लांट की सर्जरी हुई है। राजद प्रमुख की सर्जरी सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में की गई।
तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने ट्वीट कर बताया कि मेरे पिता के किडनी ट्रांसप्लांट के सफल ऑपरेशन के बाद उन्हें ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। किडनी डोनर बड़ी बहन रोहिणी आचार्य और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष दोनों स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। लालू यादव को उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने किडनी डोनेट की। ट्रांसप्लांटेशन से पहले आचार्य ने ट्विटर पर कहा था कि रॉक एंड रोल के लिए तैयार हैं। मुझे शुभकामनाएं दें।
इससे पहले नवंबर में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बताया था कि उनकी बहन रोहिणी की किडनी पापा सबसे अच्छी मैच पाई गई थी और फिर परिवार ने ट्रांसप्लांट कराने का फैसला लिया। तेजस्वी ने पटना में मीडिया से कहा कि डॉक्टर चाहते थे कि परिवार का कोई व्यक्ति मेरे पिता को किडनी दान करे। मेरी बहन रोहिणी की किडनी सबसे अच्छी थी, इसलिए हम आगे बढ़े।
74 वर्षीय लालू पिछले कुछ समय से किडनी की गंभीर जटिलताओं से जूझ रहे थे और डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। उनकी पुत्री रोहिणी उनकी डोनर बनने के लिए आगे आई। उसके आग्रह के बाद परिवार ने सर्जरी के लिए सिंगापुर को चुना। रोहिणी आचार्य की शादी पेशे से इंजीनियर राव समरेश सिंह से हुई है और वह सिंगापुर में रहती हैं। दंपति के दो बेटे और एक बेटी है।
पिछले महीने, राजद प्रमुख की बेटी ने अपने पिता को किडनी दान करने के अपने फैसले पर कई ट्वीट किए। रोहिणी ने ट्वीट किया था कि मेरे पिता ने मुझे पाला और मेरे लिए सबकुछ मायने रखता है। मैं अपने जीवन के एक छोटे से हिस्से में योगदान देने के लिए खुद को बेहद भाग्यशाली समझूंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited