Bharat Shakti War Game: लोकसभा चुनाव से पहले, पोखरण में मेगा सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे पीएम नरेंद्र मोदी

Bharat Shakti War Game in Pokhran: पीएम मोदी संभवतः पोखरण में त्रि-सेवाओं के शीर्ष अधिकारियों के साथ उपस्थित रहेंगे। उनकी पोखरण यात्रा इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले हो रही है।

pm modi flying Tejas

पीएम मोदी की पोखरण यात्रा इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले हो रही है

मुख्य बातें
  1. पीएम मोदी लोकसभा चुनाव से पहले 12 मार्च को पोखरण में एक मेगा सैन्य अभ्यास में भाग लेंगे
  2. प्रधान मंत्री मोदी राजस्थान के पोखरण में Bharat Shakti War Game में हिस्सा लेंगे
  3. भारतीय सेना ऑपरेशनल तैयारियों को मजबूत करने के लिए पोखरण में अभ्यास कर रही है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 मार्च को राजस्थान के पोखरण में त्रि-सेवाओं के शीर्ष अधिकारियों ( tri-services top brass in Pokhran) के साथ उपस्थित रहने की संभावना है। यह युद्ध खेल, आत्मनिर्भरता के लिए भारत के प्रयास का एक प्रमाण है, विशेष रूप से स्वदेशी रूप से विकसित हथियार प्लेटफार्मों और प्रणालियों का प्रदर्शन करेगा।भारत शक्ति आत्मनिर्भर भारत की ताकत का प्रदर्शन करेगी, युद्धाभ्यास में तेजस, K9 वज्र और अन्य स्वदेशी हथियार भाग लेंगे
सूत्रों ने टाइम्स नाउ को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले 12 मार्च को राजस्थान के पोखरण (Pokhran) में एक मेगा सैन्य अभ्यास में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री वार गेम 'भारत शक्ति' (Bharat Shakti War Game) में भाग लेंगे, जो आत्मनिर्भरता के लिए भारत के प्रयास का एक प्रमाण है जिसमें स्वदेशी रूप से विकसित हथियार प्लेटफॉर्म और सिस्टम शामिल होंगे।

भारतीय सेना पोखरण में अभ्यास कर रही है

भारतीय सेना ऑपरेशनल तैयारियों को मजबूत करने के लिए पोखरण में अभ्यास कर रही है। इससे पहले भारतीय वायुसेना ने 17 फरवरी को पोखरण में आयोजित 'वायु शक्ति अभ्यास' (Exercise Vayu Shakti) में अपनी तत्परता दिखाई थी।

'मेड-इन-इंडिया' हथियारों का प्रदर्शन

'भारत शक्ति' स्वदेशी तोपखाने K9 वज्र, तेजस लड़ाकू विमानों, मल्टी-बैरल रॉकेट लॉन्चर और कई अन्य 'मेड-इन-इंडिया' हथियारों और प्लेटफार्मों के साथ वास्तविक समय की युद्ध स्थितियों का प्रदर्शन करेगा।

PM Modi ने बेंगलुरु में हल्के लड़ाकू लड़ाकू जेट, तेजस को उड़ाया था

पिछले साल की शुरुआत में, पीएम मोदी ने सरकारी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की यात्रा के दौरान बेंगलुरु में हल्के लड़ाकू लड़ाकू जेट, तेजस को उड़ाया था। प्रधानमंत्री विनिर्माण सुविधा में चल रहे काम की समीक्षा के लिए एचएएल के दौरे पर थे। तेजस एक सिंगल सीटर हल्का लड़ाकू विमान है जिसे मुख्य रूप से भारतीय वायु सेना (IAF) के लिए डिज़ाइन किया गया है। जमीनी समुद्री अभियानों के लिए नौसेना के लिए एक संस्करण का परीक्षण किया जा रहा था। जिस वैरिएंट पर प्रधान मंत्री ने अपनी उड़ान भरी वह दो सीटों वाला था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिवानी शर्मा author

19 सालों के पत्रकारिता के अपने अनुभव में मैंने राजनीति, सामाजिक सरोकार और रक्षा से जुड़े पहलुओं पर काम किया है। सीमाओं पर देश के वीरों का शौर्य, आत्मन...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited