PM मोदी का दो दिवसीय 'मिशन गुजरात' शुरू, देंगे इन योजनाओं की सौगात

PM मोदी आज सूरत में 3400 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जिसमें सूरत मे हीरा कारोबार के विकास में तेजी लाने की परियोजना- ड्रीम सिटी के पहले चरण का उद्घाटन भी शामिल है।

1MOdi

आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं पीएम मोदी

मुख्य बातें
  • आज गुजरात में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे मोदी
  • दोपहर 2 बजे होगा भावनगर में पीएम मोदी का रोड शो
  • अहमदाबाद मेट्रो परियोजना की सौगात देंगे पीएम मोदी
PM Modi Gujarat Visit: पीएम मोदी आज गुजरात दौरे पर हैं। जहां वह सूरत में 3400 करोड़ की अलग अलग परियोजनाओं को उद्घाटन करेंगे, जिसमें ड्रीम सिटी के पहले चरण का उद्घाटन और सूरत (Surat) मे हीरा कारोबार के विकास में तेजी लाने से जुड़ी परियोजना भी शामिल है। विधानसभा चुनाव से पहले पीएम का ये दौरा बेहद अहम है। प्रधानमंत्री आज सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी में आयोजित कई कार्यक्रमों में रहेंगे। पीएम के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी तक ली गई हैं।

राष्ट्रीय खेलों का करेंगे शुभारंभ

प्रधानमंत्री आज सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी में आयोजित कई कार्यक्रमों में रहेंगे। पीएम के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी तक ली गई हैं।
दोपहर 2 बजे पीएम मोदी (Narendra Modi) भावनगर में रैली और रोड शो करेंगे। भावनगर में पीएम 5200 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजना की आधारशिला रखेंगे।दुनिया का पहला सीएनजी टर्मिनल भावनगर में बनेगा। जिसकी आधारशिला पीएम मोदी रखेंगे। पीएम शाम 7 बजे अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों (National Games) का शुभारंभ करेंगे।
रात करीब नौ बजे पीएम मोदी अहमदाबाद में नवरात्रि महोत्सव (Navratra Festival) में शामिल होंगे। वहीं 30 सितंबर को सुबह 10:30 बजे गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को गांधीनगर स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे इसके बाद पीएम अहमदाबाद मेट्रो परियोजना को हरी झंडी दिखाएंगे।पीएम मोदी अंबाजी मंदिर में दर्शन करेंगे और गब्बर तीर्थ में महाआरती भी करेंगे।

इन योजनाओं की देंगे सौगात

इसके अलावा पीने के पानी की सप्लाई, ड्रेनेज सिस्टम, बायोडायवरसिटी पार्क और दूसरी विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंग। गुजरात में पहली बार राष्ट्रीय खेल आयोजित हो रहे हैं जो 12 अक्टूबर तक चलेंगे। देश भर के करीब 8 हजार खिलाड़ी राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेने पहुंचे हैं। राष्ट्रीय खेलों की शुरुआत के बाद पीएम मोदी रात 9 बजे गुजरात सरकार की ओर से आयोजित गरबा महोत्सव में शामिल होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited