प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गांधी को जन्मदिन पर बधाई दी, दीघार्यु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना

Sonia Gandhi Birthday: प्रधानमंत्री के अलावा, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और शशि थरूर और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी पूर्व कांग्रेस प्रमुख को शुभकामनाएं दीं।

PM Modi, Sonia Gandhi

पीएम मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई (File photo)

Sonia Gandhi Birthday: प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को शनिवार को उनके 77वें जन्मदिन पर बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, श्रीमती सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें दीघार्यु और अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करे। सोनिया गांधी का जन्म नौ दिसंबर, 1946 को इटली में हुआ था। वह सबसे लंबे समय तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं। उन्होंने पिछले कुछ साल से स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली है और उनके बेटे राहुल गांधी एवं बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा पार्टी में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

खड़गे-थरूर-स्टालिन ने भी दी बधाई

प्रधानमंत्री के अलावा, कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और शशि थरूर और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी पूर्व कांग्रेस प्रमुख को शुभकामनाएं दीं। खड़गे ने कहा कि सोनिया गांधी हाशिए पर मौजूद लोगों के अधिकारों के निरंतर समर्थक रही हैं। हाशिए पर मौजूद लोगों के अधिकारों की एक निरंतर समर्थक, साहस, धैर्य और निस्वार्थ बलिदान के साथ विपरीत हालात से लड़ते हुए वह अत्यंत दयालुता का प्रतीक रही हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।
वेणुगोपाल ने कहा कि सार्वजनिक सेवा और समाज के गरीबों और वंचित वर्गों के उत्थान के प्रति सोनिया गांधी की प्रतिबद्धता ने अरबों दिल जीते हैं। उनकी जीवन यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणा है। उन्होंने बेहद चुनौतीपूर्ण दौर में कांग्रेस को बहुत धैर्य के साथ आगे बढ़ाया और यूपीए सरकार की वास्तुकार थीं, जिसने सभी के लिए कल्याण और देश के लिए तेजी से विकास किया।

थरूर बोले, विशिष्टता के साथ कांग्रेस का नेतृत्व किया

शशि थरूर ने सोनिया गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत विशिष्टता के साथ कांग्रेस का नेतृत्व किया और वह अपने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। वह लंबे समय तक स्वस्थ और प्रसन्न रहें और हमारी पार्टी का मार्गदर्शन करती रहें और हमारे देश की सेवा करती रहें। स्टालिन ने भी सोनिया गांधी के अच्छे स्वास्थ्य से परिपूर्ण लंबे जीवन की कामना की। उन्होंने लिखा- भारत को निरंकुश ताकतों से बचाने के हमारे संयुक्त प्रयास में उनकी गहन दृष्टि और अनुभव का खजाना एक मार्गदर्शक प्रकाश बना रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited