Wayanad Landslide: वायनाड की तबाही का जायजा लेने पहुंच रहे PM मोदी, करीब 400 लोगों की हो चुकी है मौत

Wayanad Landslide: केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड से हुई मौतों के बाद पीएम मोदी 10 अगस्त को प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण करने पहुंच रहे हैं। पीएम प्रभावित क्षेत्र में राहत और पुनर्वास प्रयासों की समीक्षा करेंगे।

PM Na Narendra Modi to be visit Wayanad Kerala

वायनाड जा रहे पीएम मोदी

Wayanad Landslide: केरल के वायनाड में भूसख्लन से आई तबाही का जायजा अब खुद पीएम नरेंद्र मोदी लेंगे। प्रधानमंत्री राहत और पुनर्वास प्रयासों की समीक्षा के लिए शनिवार 10 अगस्त को वायनाड का दौरा करेंगे। सोशल मीडिया 'एक्स' से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम शनिवार सुबह करीब 11 बजे कन्नूर पहुंचेंगे। वहां से वह वायनाड में भूस्खलन प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 12:15 बजे भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र का दौरा करेंगे जहां उन्हें बचाव बलों द्वारा निकासी प्रयासों के बारे में जानकारी दी जाएगी। वह वहां चल रहे पुनर्वास कार्यों की निगरानी करेंग।

पीएम करेंगे समीक्षा बैठक

पीएम राहत शिविर और अस्पताल भी जाएंगे जहां वह भूस्खलन के पीड़ितों और जीवित बचे लोगों से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। इसके बाद पीएम एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे जहां उन्हें घटना और चल रहे राहत प्रयासों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।
आपको बता दें कि वायनाड में 30 जुलाई को भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड हुआ था। इस पूरे प्रभावित इलाकों में करीब 400 लोगों की जान जाने की पुष्टि हुई है, जबकि 150 से अधिक लोग लापता हैं।

जीवित बचे लोगों को सुरक्षित करने की योजना

सरकार की शुरुआती योजना जीवित बचे लोगों और मौजूदा खोज एवं बचाव एजेंसियों को शामिल करते हुए एक व्यापक तलाश अभियान चलाने की थी। हालांकि सरकार ने संख्या कम करने का फैसला किया क्योंकि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के घटनास्थल पर जाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कारण खोज के लिए आवंटित समय पूर्वाह्न 11 बजे तक सीमित कर दिया गया।
केरल के पर्यटन एवं लोकनिर्माण मंत्री और वायनाड में बचाव एवं राहत प्रयासों का समन्वय कर रही चार सदस्यीय कैबिनेट उप-समिति के सदस्य पी ए मुहम्मद रियास ने कहा कि रविवार को भी बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रहेगा, जिसमें राहत शिविरों में रह रहे अधिक से अधिक लोग भी शामिल होंगे।इस बीच, स्वयंसेवकों की एक टीम ने चालियार नदी के किनारे स्थित अत्यंत दुर्गम क्षेत्र सोचीपारा जलप्रपात से चार क्षत-विक्षत शव बरामद किए। इन शवों को सेना की हेलीकॉप्टर टीम की मदद से हवाई मार्ग से लाया जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Pushpendra kumar author

पुष्पेंद्र यादव यूपी के फतेहुपुर जिले से ताल्लुक रखते हैं। बचपन एक छोटे से गांव में बीता और शिक्षा-दीक्षा भी उसी परिवेश के साथ आगे बढ़ी। साल 2016 स...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited