जब मां को लेकर भावुक हुए थे पीएम मोदी, जुकरबर्ग से बताई थी दास्तां

पीएम मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी के बेहद करीब हैं। वह अपनी हर कामयाबी के पीछे मां का आशीर्वाद बताते हैं। आज हम यहां एक ऐसा ही किस्सा साझा करने जा रहे हैं, जब पीएम मोदी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से मां के विषय में बात करते हुए भावुक हो गए थे।

PM Modi Mother News

पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी के बेहद करीब हैं। वह अपनी हर कामयाबी के पीछे मां का आशीर्वाद बताते हैं। यहां हम आपसे पीएम मोदी और उनकी मां से जुड़ा एक किस्सा साझा करने जा रहे हैं। जिसमें हम बताएंगे कि कैसे पीएम नरेंद्र मोदी एक बार अपनी मां के विषय में बात करते हुए फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के सामने भावुक हो गए थे।
मार्क जुकरबर्ग ने पीएम मोदी से किए थे ऐसे सवाल
पीएम नरेंद्र मोदी 2015 में सैन फ्रांसिस्को में फेसबुक के हेड क्वार्टर पहुंचे थे। जहां उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात की थी। इसके साथ ही उन्होंने जुकरबर्ग द्वारा पूछे गए कई सवालों के जवाब भी दिए थे। इस दौरान जुकरबर्ग ने पीएम मोदी से पूछा था कि उनकी इस सफलता में उनकी माताजी का कितना बड़ा योगदान रहा है?
मां को लेकर भावुक हो उठे थे पीएम मोदी
मार्क जुकरबर्ग द्वारा मां को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा था, " मैं बहुत छोटा था, हमारा गुजारा करने के लिए मां आस-पड़ोस के घरों में बर्तन साफ करती थीं और मजदूरी करके हम लोगों का लालन - पोषण करती थीं।" इतना कहते ही पीएम बहुत भावुक हो गए थे। उनका गला भर आया था और उन्होंने अपने आप को संभालते हुए आगे जवाब देने की कोशिश की थी।
मां का रहा महत्वपूर्ण योगदान
प्रधानमंत्री ने आगे बताया था कि उनके जीवन में उनके माता-पिता का सबसे ज्यादा योगदान रहा है। उन्होंने कहा था, " हर किसी के जीवन में मां और अध्यापक का महत्वपूर्ण योगदान होता है और मेरी भी मां ने मेरे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं बेहद गरीब परिवार से हूं और लोगों को पता ही है कि मैं रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करता था। इस बात पर कोई यकीन नहीं कर सकता है कि दुनिया के इतने बड़े लोकतंत्र वाले देश में मुझे नेता बनाया गया। मैं इसके लिए देश की जनता को नमन करता हूं। जिन्होंने मुझे अपना बनाया।"
अस्पताल में भर्ती हैं पीएम मोदी की मां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की तबीयत मंगलवार यानी 27 दिसंबर को खराब होने के कारण उन्हें गुजरात के अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम की मां की हालत अब स्थिर है। गौरतलब है कि पीएम मोदी गुजरात चुनाव में वोट डालने से पहले 5 दिसंबर को अपनी मां से मिलने पहुंचे थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अंकिता पांडे author

मैं अंकिता पान्डे Timesnowhindi.com जुड़ी हूं । मैं उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर प्रतापगढ़ में पली बढ़ी हूं। शुरुआती पढ़ाई लिखाई भी वहीं रहकर हुई। ज...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited