पीएम मोदी ने फोन पर की रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बातचीत, ब्रिक्स की अध्यक्षता के लिए दी शुभकामना

PM Modi Call to Russian President Putin: पीएमओ ने बताया कि दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच हाल के उच्च स्तरीय आदान-प्रदान के बाद द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों पर प्रगति की समीक्षा की।

PM Modi-Putin

पीएम मोदी-पुतिन

PM Modi Call to Russian President Putin: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर बातचीत हुई। इसकी जानकारी खुद प्रधानमंत्री मोदी ने दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि राष्ट्रपति पुतिन के साथ अच्छी बातचीत हुई। हमने अपनी विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी में विभिन्न सकारात्मक विकास पर चर्चा की और भविष्य की पहल के लिए एक रोडमैप तैयार करने पर सहमति व्यक्त की।
पीएम मोदी ने बताया कि हमने विभिन्न क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर विचारों का उपयोगी आदान-प्रदान भी किया। इस दौरान ब्रिक्स में रूस की अध्यक्षता सहित अन्य मुद्दों पर भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई।

पीएमओ ने दी जानकारी

दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत की जानकारी देते हुए पीएमओ ने बताया कि दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच हाल के उच्च स्तरीय आदान-प्रदान के बाद द्विपक्षीय सहयोग के कई मुद्दों पर प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों में विकास का सकारात्मक मूल्यांकन किया और भारत-रूस विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए भविष्य की पहल के लिए एक रोडमैप विकसित करने पर सहमति व्यक्त की। उन्होंने आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया। पीएम ने 2024 में रूस के ब्रिक्स की अध्यक्षता के लिए शुभकामनाएं दीं और भारत के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। दोनों नेता संपर्क में बने रहने पर सहमत हुए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited