ET Now Global Business Summit 2024: पीएम मोदी पेश करेंगे न्यू इंडिया का विजन, शिरकत करेंगे दुनिया भर के दिग्गज

ET Now Global Business Summit 2024: टाइम्स ग्रुप द्वारा आयोजित ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। हर बार की तरह इस बार भी ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट बेहद रोचक और नए मुद्दों पर मंथन करने वाली होगी।

PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

ET Now Global Business Summit 2024: टाइम्स ग्रुप के 8वें ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट संस्करण का जल्द आगाज होने जा रहा है। समिट का आयोजन नई दिल्ली के ताज पैलेस में 9 और 10 फरवरी 2024 को होगा। और इसमें देश और दुनिया की प्रमुख कंपनियां भाग लेने को तैयार हैं। कार्यक्रम में अपने-अपने क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने वाले दिग्गज ग्लोबल लीडर्स समसामयिक मुद्दों पर चर्चा और भविष्य के लिए रोडमैप तैयार करने के लिए एक मंच पर मौजूद होंगे।

रोचक और नए मुद्दों पर मंथन

हर बार की तरह इस बार भी ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट बेहद रोचक और नए मुद्दों पर मंथन करने वाली होगी। इसमें दुनिया भर से कॉर्पोरेट जगत, बिजनेस टाइटन्स,नौकरशाह शिक्षाविद और टेक्नोक्रेट एक साथ एक मंच पर नजर आएंगे। और समिट के साथ सभी मिलकर ग्लोबल लैंडस्केप की जटिलताओं की न केवल चर्चा करेंगे और भविष्य की चुनौतियों पर मंथन करेंगे। साथ ही सभी मिलकर इन चुनौतियों पर एक व्यावहारिक समाधान का रोडमैप पेश करेंगे।

पीएम मोदी करेंगे अगुवाई

टाइम्स ग्रुप द्वारा आयोजित ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में उनकी अगुआई में ब्रिजवाटर एसोसिएट्स के फाउंडर सीआईओ मेंटर और ब्रिजवाटर बोर्ड में शामिल रेमंड टी. डेलियो जैसे ग्लोबल बिजेनस लीडर भी शामिल होंगे। इनके अलावा स्टैंडर्ड चार्टर्ड के ग्रुप सीईओ बिल विंटर्स, फ्रैंकलिन टेम्पलटन के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेनी जॉनसन, कॉग्निजेंट के सीईओ रवि कुमार एस, इकोनॉमी के क्षेत्र में नोबल प्राइज विजेताऔर एमेरिटस स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और डीन माइकल स्पेंस, कौरसेरा के सीईओ जेफ मैगिओनकाल्डा और हैनसन रोबोटिक्स के सीईओ और फाउंडर डेविड हैनसन जैसी दिग्गग हस्तियां ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट में शिरकत करेंगी।

विषय और स्पीकर्स

बदलती विश्व व्यवस्था से निपटने के सिद्धांत
ब्रिजवाटर एसोसिएट्स के फाउंडर सीआईओ मेंटर और ब्रिजवाटर बोर्ड में शामिल रेमंड टी. डेलियो
नेविगेटिंग फिशर्स, फॉल्टलाइन्स और द फ्यूचर - इन परस्यूट ऑफ इक्विलिब्रियम
स्टैंडर्ड चार्टर्ड के ग्रुप सीईओ बिल विंटर्स, फ्रैंकलिन टेम्पलटन के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेनी जॉनसन, कॉग्निजेंट के सीईओ रवि कुमार एस।
AI रेवोल्यूशन नेविगेशन: सहयोगी और प्रतिस्पर्धी के रूप में इंसान और मशीनें
इकोनॉमी के क्षेत्र में नोबल प्राइज हासिल करने वाले और एमेरिटस स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर और डीन माइकल स्पेंस।
फ्यूचर के लिए अपस्किलिंग, रीस्किलिंग और लर्निंग
कौरसेरा के सीईओ जेफ मैगिओनकाल्डा
एआई रेवोल्यूशन को आगे बढ़ाना: इंसान और मशीनों का सहयोग से ना कि प्रतिस्पर्धा
हैनसन रोबोटिक्स के सीईओ और फाउंडर डेविड हैनसन

जेनेरेटिव एआई की क्षमता

ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट बारे में बात करते हुए कॉग्निजेंट के सीईओ रवि कुमार एस ने कहा कि जेनेरेटिव एआई की परिवर्तनकारी शक्ति हमारी नॉलेज, कौशल और प्रोडक्शन को काफी हद तक विस्तार देने की क्षमता रखती है। जेनेरेटिव एआई सबसे शक्तिशाली टूल है जो हमारे समय की सबसे बड़ी समस्याओं को हल करने के लिए मौजूद है। उन्होंने कहा कि कॉग्निजेंट में हम जनरेटिव एआई को लोगों के लिए एक पार्टनर के रूप में जिम्मेदारी और नैतिकता के साथ इस्तेमाल करते हैं।

इंटेलिजेंस और फिनटेक में हो रहे बदलाव

मार्गारिस वेंचर्स के वेंचर कैपिटलिस्ट स्पिरोस मार्गारिस ने कहा कि मैं नए विजनरी आइडियाज और नई ग्लोबल ग्रोथ की रणनीतियों को सुनने के लिए ग्लोबल बिजनेस समिट (GBS) में भाग लेने के लिए उत्साहित हूं। और अपने संबोधन में वेंचर कैपिटलिस्ट के नजरिए से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और फिनटेक में दुनिया में हो रहे बदलावों पर अपना नजरिया साझा करूंगा।

सुनहरा अवसर

जेमकॉर्प कैपिटल मैनेजमेंट के चेयरमैन और ब्रिटेन के पूर्व निवेश मंत्री लॉर्ड गेरी ग्रिमस्टोन ने कहा कि वैश्विक निवेशक भारत को उद्यम और उद्यमशीलता के पावरहाउस के रूप में देखते हैं। लेकिन असंख्य अवसरों को समझने और उन्हें अनलॉक करने के लिए अक्सर मदद की आवश्यकता होती है। ग्लोबल बिजनेस समिट विचारशील नेताओं और निर्णय निर्माताओं दोनों को एक साथ लाकर सुनहरा अवसर प्रदान करती है। इस समय विदेशी निवेश वह महत्वपूर्ण चीज है, जिसकी भारत को अपनी ऊंची आर्थिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जरूरत है।

क्या है टाइम्स ग्रुप का टाइम्स ग्रुप ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट

टाइम्स ग्रुप ईटी नाउ ग्लोबल बिजनेस समिट को एक प्रतिष्ठित प्लेटफॉर्म से रूप में पेश करता है। इसने भारत और दुनिया भर से कई प्रतिष्ठित हस्तियों की मेजबानी की है। इस विशिष्ट सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, माइक्रोसॉफ्ट के विजनरी बिल गेट्स, एयरबीएनबी के ब्रायन चेस्की, हफिंगटन पोस्ट मीडिया ग्रुप से एरियाना हफिंगटन, उबर के लीडर दारा खोसरोशाही, नेटफ्लिक्स का प्रतिनिधित्व करने वाले रीड हेस्टिंग्स, एप्पल से इनोवेटिव स्टीव वोज्नियाक, वेंचर कैपिटलिस्ट गाइ कावासाकी, विश्व बैंक समूह से अंशुला कांत, अडानी समूह के गौतम अडानी, भारती एंटरप्राइजेज से सुनील भारती मित्तल, अभिनेता शाहरुख खान और अर्थशास्त्री और नोबेल पुरस्कार विजेता पॉल क्रुगमैन जैसी दिग्गज हस्तियां शामिल रही हैं।

ईटी एज के बारे में

टाइम्स ग्रुप की पहल ईटी एज भारत की सबसे बड़ी कॉन्फ्रेंस और आइडियाज पेश करने वाली अग्रणी कंपनी है। साल 2015 में अपनी स्थापना के बाद से ईटी एज रणनीतिक रूप से विकसित विशेष सम्मेलनों और शिखर सम्मेलनों के माध्यम से महत्वपूर्ण बिजनेस नॉलेज से कई सेक्टर्स, उद्योगों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से यूनिक आइडियाज को आगे बढ़ाने में सबसे आगे रहा है।
भारत के कई शहरों में युवा, उत्साही और इनोवेटिव माइंड की टीम आज की बिजनेस की जरूरतों को पूरा करने वाली प्रासंगिक बातचीत को दिशा देने के एक सामान्य उद्देश्य की दिशा में मिलकर काम करती है। टाइम्स ग्रुप ग्लोबल बिजनेस समिट ईटी एज के प्रमुख आईपी में से एक है, जो समाज और कारोबार के बीच संबंधों को स्थापित करने में सहायता करता है। इसके लिए यह समृद्ध नॉलेज प्लेटफॉर्म के जरिए दूरदर्शी और प्रमुख ग्लोबल लीडर्स को एक साथ लाने का प्रयास करता है। ईटी एज की कुछ अन्य प्रमुख और चर्चित सम्मेलनों में (एसडीजी) सस्टेनेबिलिटी डेवलपमेंट गोल्स समिट, सप्लाई चेन समिट, सीएक्स समिट और बेस्ट ब्रांड्स सीरीज शामिल हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN बिजनेस डेस्क author

    TNN बिजनेस डेस्कऔर देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited