अरुणाचल प्रदेश को डोनी पोलो की बड़ी सौगात, बोले- अटकाने और भटकाने का समय गया

पीएम नरेंद्र मोदी का शनिवार को तीन राज्यों का दौरा है। वो सबसे पहले अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और फिर गुजरात जाने वाले हैं।

narendra modi bharuch

एक दिन में तीन राज्यों का दौरा करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिन में तीन राज्यों अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात का दौरा करने वाले हैं। अरुणाचल प्रदेश को उन्होंने ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट डोनी पोलो ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का तोहफा दिया। इसके साथ ही 600 मेगावाट हाइड्रो पावर स्टेशन का भी तोहफा दिया। उन्होंने कहा कि अब अटकाने और भटकाने का दौर खत्म हो गया है। डोनी पोलो ग्रीन हवाई अड्डा का बन जाना कई तरह के संदेश देता है। पूर्वोत्तर राज्य में सूर्य (डोनी) और चंद्रमा (पोलो) के सदियों पुराने स्वदेशी संदर्भ का एक संदर्भ है।

वाराणसी का करेंगे दौरा

इसके बाद प्रधानमंत्री वाराणसी जाएंगे जहां उनका 'काशी तमिल संगमम' कार्यक्रम का उद्घाटन होना है, जिसे 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' की भावना को दर्शाने वाला कहा जा रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रम का मकसद तमिलनाडु और काशी, देश की दो सबसे महत्वपूर्ण और सीखने की प्राचीन सीटों के बीच सदियों पुराने संबंधों का जश्न मनाना फिर से पुष्टि करना और फिर से खोजना है। दो शीर्ष संस्थान IIT और BHU कार्यक्रम को आयोजित कर रही हैं। तमिलनाडु के 2500 से अधिक प्रतिनिधियों के मंदिर शहर का दौरा करने की उम्मीद है।

गुजरात के वलसाड में रैली

19 तारीख की शाम को वलसाड में पीएम मोदी रैली करने वाले हैं। बता दें कि 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। इस चुनाव में आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंक रही है और बंपर जीत के दावे कर रही है। बीजेपी पिछले 27 वर्षों से लगातार शासन में है और एक बार फिर दावा कर रही है जीत का लय नहीं टूटेगा। 2017 में बीजेपी सत्ता में आने में कामयाब रही। लेकिन सीटों की संख्या में तीन आंकड़ों से घटकर दो आंकड़ों में हो गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited