Seema Haider Detained: सीमा हैदर से UP ATS की 8 घंटे चली पूछताछ, मोबाइल और पासपोर्ट को लेकर किए सवाल

Seema Haider Latest News: सीमा हैदर, सचिन और सचिन के पिता से UP ATS की पूछताछ पूरी हो गई है ,बताते हैं कि इस दौरान पुलिस ने सीमा और सचिन से अलग और आमने-सामने बैठाकर जानकारियां हासिल कीं।

seema haider updated news: करीब 8 घंटे की पूछताछ के बाद सीमा हैदर, सचिन और सचिन के पिता से UP ATS की पूछताछ खत्म हो गई है, सूत्रों के मुताबिक UP ATS ने पहले तीनों से अलग पूछताछ की और फिर सीमा और सचिन को एक साथ बैठकर पूछताछ की गई। इस दौरान सीमा और सचिन से कई सवाल पूछे गए। जिसमे उसके पाकिस्तान से भारत आने से लेकर उसके पास मिले मोबाइल और पासपोर्ट से सम्बधित सवाल पूछे गए।
इससे पहले सीमा हैदर को पूछताछ के लिए पुलिस लेकर गई थी बताते हैं कि सिविल ड्रेस में सीमा के घर पहुंची थी पुलिस और उसे पिछले दरवाजे से पुलिस लेकर गई है, कहा जा रहा है सीमा हैदर पर खुफिया एजेंसियों को शक है, माना जा रहा कि सीमा हैदर ट्रेंड जासूस भी हो सकती है।
इसके अलावा सीमा के टूटे फोन से रिकवर डाटा किया जा रहा है, वहीं सीमा हैदर को लेकर जांच एजेंसियों की पड़ताल जारी है साथ ही सीमा के पासपोर्ट को लेकर एजेंसियों जांच कर रही हैं।

UP ATS ने शुरू कर दी जांच

अपने चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा पहुंची पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की जांच यूपी एटीएस ने शुरू कर दी है। सीमा पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) का एजेंट होने का शक गहराता जा रहा है। बताया जा रहा है कि बीते कुछ दिनों से सीमा का कुछ अता-पता नहीं है। वह सचिन के साथ 'फरार' हो गई है। जानकारी के मुताबिक यूपी एटीएस पाकिस्तान से उसे भारत पहुंचाने में शामिल लोगों के पूरे नेटवर्क की जांच करेगी।

सीमा का दावा कि पबजी खेलते हुए उसे सचिन मीणा से प्रेम हो गया

सीमा का दावा है कि पबजी खेलते हुए उसे सचिन मीणा से प्रेम हो गया और वह उसके प्रेम में अपने चार बच्चों के साथ भारत चली आई। उसने नेपाल के काठमांडू में सचिन से शादी की। सीमा का पति गुलाम हैदर दुबई में नौकरी करता है। पांचवी तक पढ़ी महिला कराची से बच्चों को लेकर नेपाल आती है और वहां से नोएडा पहुंच जाती है। सीमा सलीकेदार हिंदी बोलती है। उसे अंग्रेजी के शब्दों की भी जानकारी है।

सीमा हैदर के भारत आने की कहानी में कई पेंच

सीमा हैदर भारत आने की जो कहानी बता रही है, उसमें कई पेंच हैं। केवल प्यार के लिए चार बच्चों के साथ अपना परिवार छोड़कर भारत आ जाना, यह कहानी बहुत लोगों के गले नहीं उतर रही है। सवाल यह है कि एक तो अवैध तरीके से वह भारत में दाखिल हुई। दूसरा यहां आने पर भी उसने अपनी पहचान छुपाई। नोएडा में फर्जी कहानी बताकर किराए का मकान लेने के बाद वकील के जरिए फर्जी दस्तावेज बनवाने गई तो उसकी पोल खुल गई। इसके बाद नोएडा और गाजियाबाद पुलिस सीमा के मामले की जांच कर रही है। सवाल यह है कि क्या सीमा जैसी पाकिस्तानी महिलाएं पहले भी नेपाल के जरिए भारत आ चुकी हैं। इसकी गंभीरता से जांच करने की जरूरत है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited