Poonch Attack: आतंकियों को खोज-खोजकर '72 हूरों' के पास पहुंचाएगी सेना! ड्रोन, खोजी कुत्ते और हेलीकॉप्टर से हो रही तलाश

Poonch Attack: पुंछ में गुरुवार को हुए एक आतंकवादी हमले में पांच जवानों शहीद हो गए थे। जिसके बाद बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगल में सुरक्षा बलों ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। मामले की जांच के लिए NIA एक एक टीम कश्मीर पहुंच चुकी है। आज इस टीम ने घटनास्थल का मुआयना भी किया।

poonch terror attack, Poonch Army Vehicle Attack

पुंछ में हुए आतंकी हमले में पांच जवान हो गए हैं शहीद

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
Poonch Attack: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आंतकी हमलों के हमलावरों की तलाश में सेना जुटी हुई है। सेना इन आतंकियों को खोज-खोजकर कर मारने का प्लान बना चुकी है। ये आतंकी जल्द ही 72 हूरों के पास पहुंचा दिए जाएगें। सेना आतंकियों की तलाश में ड्रोन, खोजी कुत्ते और हेलीकॉप्टर की इस्तेमाल कर रही है।
पांच जवान शहीद
पुंछ में गुरुवार को हुए एक आतंकवादी हमले में पांच जवानों शहीद हो गए थे। जिसके बाद बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगल में सुरक्षा बलों ने एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है। शुक्रवार को इस अभियान में ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया गया, वहीं एक एमआई हेलिकॉप्टर ने घने वन क्षेत्र की टोह ली।
12 लोग हिरासत में
इस हमले के सिलसिले में शुक्रवार को कम से कम 12 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों से आतंकवादी समूह की पहचान का पता लगाने के लिए विभिन्न स्तरों पर पूछताछ की जा रही है। माना जाता है कि आतंकवादी समूह एक साल से अधिक समय से क्षेत्र में सक्रिय था।
पूरे इलाके पर सेना की नजर
अधिकारियों के मुताबिक, पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों को खोजने के लिए ड्रोन एवं खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है। हमले में शहीद हुए जवान राष्ट्रीय राइफल्स इकाई के थे और उन्हें इलाके में आतंकवाद रोधी अभियानों के लिए तैनात किया गया था। सूत्रों ने बताया कि संदेह है कि तीन से चार आतंकवादियों के एक समूह ने इस हमले को अंजाम दिया और उन्होंने किसी विस्फोटक, बम या ग्रेनेड का इस्तेमाल किया, जिससे वाहन में आग लग गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited