पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा में चुनाव बाद हिंसा, कांग्रेस-लेफ्ट सांसदों का आरोप, पुलिस ने किया इनकार

त्रिपुरा में कांग्रेस और लेफ्ट के सांसदों का आरोप है कि उनके साथ हिंसा की गई है। हालांकि पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में कुछ असामाजिक तत्वों के हाथ होने की संभावना है।

tripura mp

त्रिपुरा के कांग्रेस-लेफ्ट सांसदों का आरोप

Tripura post poll violence: चुनाव बाद हिंसा के मामले पश्चिम बंगाल से सामने आते रहे हैं। लेकिन त्रिपुरा में भी कांग्रेस और लेफ्ट के सांसदों का आरोप है कि उन्हें निशाना बनाया गया। हालांकि पुलिस का कहना है कि इसमें असामाजिक तत्वों का हाथ हो सकता है। जबकि पुलिस ने कहा कि टीम पर अज्ञात बदमाशों ने हमला किया था, असम के कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक, जो टीम का हिस्सा थे, ने आरोप लगाया कि हमलावरों ने दावा किया कि वे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता थे और पथराव किया। हमारे तीन-चार वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने कुछ नहीं किया। एएनआई से सांसद अब्दुल खालिक ने कहा कि हमने महसूस किया कि त्रिपुरा में कानून का कोई शासन नहीं है।

क्या कहना है पुलिस का

सहायक महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) ज्योतिष्मान दास चौधरी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि नेहलचंद्रनगर में हुए हमले में आठ सदस्यीय टीम में से कोई भी घायल नहीं हुआ है।सांसदों, विधायकों और वाम दलों के स्थानीय नेताओं और कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज बिशालगढ़ के नेहलचंद्रनगर का एक अनिर्धारित दौरा किया। उनके दौरे के दौरान नारेबाजी की गई और कुछ बदमाशों ने उनके वाहनों पर हमला कर दिया। पुलिस एस्कॉर्ट टीम ने तुरंत जवाब दिया और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया। किसी व्यक्ति के घायल होने की सूचना नहीं है लेकिन हमले में दो-तीन वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं।

जयराम रमेश ने ट्वीट किया वीडियो

अधिकारी ने हालांकि कहा कि इस घटना में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। अन्य बदमाशों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, “कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल पर आज त्रिपुरा के विशालगढ़ और मोहनपुर में भाजपा के गुंडों ने हमला किया। प्रतिनिधिमंडल के साथ जा रही पुलिस ने कुछ नहीं किया। और कल वहां बीजेपी की विजय रैली हो रही है. पार्टी प्रायोजित हिंसा की जीत।”
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited