KCR को उखाड़ फेंकने की तैयारी, तेलंगाना में फरवरी महीने में 11000 रैलियां करेगी BJP

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगले महीने तेलंगाना में एक मेगा अभियान शुरू करने जा रही है। बीजेपी महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि हम 9000 शक्ति केंद्रों में 11000 रैलियों के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं।

BJP Rallies in Telangana

तेलंगाना में बीजेपी का मेगा अभियान

नई दिल्ली : साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगले महीने तेलंगाना में एक मेगा अभियान शुरू करेगी। फरवरी में 11000 से अधिक सार्वजनिक रैलियां आयोजित करने की योजना है। एएनआई से बात करते हुए बीजेपी महासचिव तरुण चुघ ने कहा कि हम 9000 शक्ति केंद्रों में 11000 रैलियों के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में हैं। फरवरी के मध्य तक, हम अपने राज्य और जिले के नेताओं द्वारा संबोधित इन जनसभाओं को पूरा कर लेंगे। लेकिन ऐसा नहीं है, इसके बाद पार्टी 119 विधानसभाओं में इसी तरह की रैलियां करेगी।
चुघ बीजेपी तेलंगाना प्रभारी हैं। उन्होंने कहा कि फरवरी के अंत में हम सार्वजनिक रैलियों के अगले सेट की शुरुआत करेंगे। इन रैलियों को राज्य के नेताओं के अलावा केंद्रीय नेताओं द्वारा भी संबोधित किया जाएगा। बीजेपी ने 7 जनवरी 2022 को मेगा बूथ सम्मेलन किया और जेपी नड्डा ने इस बैठक को वर्चुअली संबोधित किया।
साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के लिए राज्य नेतृत्व को केंद्र द्वारा राज्य भर में बूथ समितियों की नियुक्ति के लिए कहा गया है। पिछले साल जून के अंत में हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपने सदस्यों को संपर्क अभियान के लिए तेलंगाना के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में जाने के लिए कहा था।
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में सफलता के बाद देश के दक्षिणी हिस्से में पैठ बनाने की कोशिश कर रही बीजेपी के लिए बड़े कदमों में एक है। तेलंगाना में 2023 के अंत में चुनाव होंगे और बीजेपी खुद को 2018 में हुए पिछले राज्य चुनावों में सत्तारूढ़ के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार को बदलने के लिए की एक बड़ी संभावना के रूप में मानती है, बीआरएस ने चुनावों में 119 में से 88 सीटों पर जीत हासिल की थी। कांग्रेस को 19 और बीजेपी को सिर्फ एक सीट मिली थी।
बीआरएस से बीजेपी में सबसे हालिया जॉइनिंग पिछले साल अक्टूबर में हुई थी जब तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पूर्व सांसद बूरा नरसैय्या गौड़ तेलंगाना में मुनुगोडे उपचुनाव से पहले शामिल हुए थे। मौजूदा विधायक कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी पिछले साल अगस्त में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हो गए थे। हालांकि, वह मुनुगोड में चुनाव से हार गए।
एटेला राजेंदर जिन्होंने 2014 से 2018 तक तेलंगाना राज्य के पहले वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया और 2019 से 2021 तक तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री के रूप में जून 2021 में बीआरएस को अलविदा कह दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने हुजुराबाद विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में जीत हासिल की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited