महिलाओं को हर महीने 15 सौ, 100 यूनिट बिजली माफ, प्रियंका गांधी ने MP की जनता को दी 5 गारंटी

Priyanka Gandhi in Jabalpur MP: प्रियंका गांधी ने जबलपुर में कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज करते हुए एमपी की जनता को पांच गारंटी देने का ऐलान किया है।

Priyanka Gandhi in Jabalpur MP

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में लोगों को संबोधित किया

मुख्य बातें
  1. हर महिला को हर महीने 15 सौ रुपए मिलेंगे
  2. एक हजार का सिलिंडर 500 रुपये में मिलेगा
  3. 100 यूनिट बिजली माफ, अगला 200 यूनिट का बिल हॉफ

Congress on MP Election 2023: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा (Priyanka Gandhi) ने मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान की सोमवार को जबलपुर में एक रैली से शुरुआत की, प्रियंका गांधी ने प्रदेश की जनता के लिए पांच गारंटी का ऐलान कर दिया है, प्रियंका गांधी ने जबलपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए पांच गारंटी का ऐलान किया जिन्हें राज्य में सरकार बनने के बाद लागू किया जाएगा।

मिशन मध्य प्रदेश: कर्नाटक के बाद कांग्रेस ने फिर कसी कमर, जबलपुर में कल प्रियंका भरेंगी हुंकार

गौर हो कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी की जीत में पांच गारंटी बहुत काम आई थी जिसके दम पर पार्टी ने राज्य की सत्ता बीजेपी के हाथों से छीनी थी जिसकी उसे लंबे समय से दरकार थी।

जान लें क्या हैं प्रियंका गांधी की 5 गारंटी-

  • हर महिला को हर महीने 15 सौ रुपए मिलेंगे
  • एक हजार का सिलिंडर 500 रुपये में मिलेगा
  • 100 यूनिट बिजली माफ, अगला 200 यूनिट का बिल हॉफ
  • मध्य प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे
  • किसान कर्जमाफी का काम पूरा होगा
मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार के 220 महीनों के शासन में 225 घोटाले हुए

प्रियंका ने शिवराज सिंह चौहान सरकार पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने और नौकरियां उपलब्ध कराने में विफल रहने का आरोप लगाया।उन्होंने व्यापमं, राशन वितरण में कथित भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के 220 महीनों के शासन में 225 'घोटाले' हुए हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा, 'पिछले तीन वर्षों में भाजपा सरकार द्वारा राज्य में केवल 21 सरकारी नौकरियां प्रदान की गईं। जब यह आंकड़ा मेरे संज्ञान में लाया गया, तो मैंने अपने कार्यालय से तीन बार इसकी जांच करने को कहा और पाया कि यह एक तथ्य है।'

'चौहान सरकार ने तो देवताओं को भी नहीं बख्शा'

प्रियंका ने 28 मई को उज्जैन के महाकाल लोक कॉरिडोर में तेज हवा से छह मूर्तियों को नुकसान होने संबंधी घटना का हवाला देते हुए कहा कि चौहान सरकार ने तो देवताओं को भी नहीं बख्शा ।महाकाल लोक के पहले चरण का उद्घाटन पिछले साल अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में 900 मीटर लंबा गलियारा 856 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है और पहले चरण में 351 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

'बंदरों की सेना' सच नहीं...हनुमान जी भी आदिवासी, हम उन्हीं के वंशज- कांग्रेस MLA का दावा

'डबल इंजन सरकार' के दावे पर तंज

भाजपा के 'डबल इंजन सरकार' के दावे पर तंज करते हुए प्रियंका ने कहा, 'हमने कई डबल और ट्रिपल इंजन वाली सरकारें देखी हैं, लेकिन हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के लोगों ने चुनावों में इसका करारा जवाब दिया है।' भारतीय जनता पार्टी केंद्र और प्रदेश में एक ही पार्टी की सरकार को 'डबल इंजन की सरकार' कहती है और दावा करती है कि ऐसा होने पर लोगों को विकास का लाभ मिलता है।

मध्यप्रदेश में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार गिर गई

कांग्रेस छोड़ कर भाजपा का दामन थामने के बाद केंद्रीय मंत्री बने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिए बिना प्रियंका ने उन पर कटाक्ष किया और कहा कि मध्य प्रदेश में कुछ नेताओं ने सत्ता के लिए पार्टी की विचारधारा को त्याग दिया। सिंधिया के वफादार विधायकों ने मार्च 2020 में कांग्रेस छोड़ दी थी जिसके कारण मध्यप्रदेश में कमलनाथ की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार गिर गई और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में फिर से भाजपा की सरकार बनी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited