कर्नाटक के बाद अब मिशन MP पर प्रियंका गांधी, 12 जून से करेंगी चुनावी अभियान की शुरुआत, जबलपुर में रोड शो और रैली की तैयारी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा 12 जून को मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी। प्रियंका गांधी जबलपुर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी। यहां वो एक रोड शो और एक रैली करेंगी। साथ ही नर्मदा नदी की पूजा भी करेंगी। नर्मदा नदी को एमपी की जीवन रेखा माना जाता है।

priyanka gandhi mp, mp election

एक रैली के दौरान प्रियंका गांधी

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
कर्नाटक जीत के बाद कांग्रेस नेतृत्व की नजरें अब मध्यप्रदेश पर है। मध्यप्रदेश में इसी साल चुनाव होने है, जिसकी तैयारी कांग्रेस ने तैयार कर दी है। स्थानीय नेतृत्व पहले से ही चुनावी कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है, अब प्रियंका गांधी कांग्रेस के चुनावी अभियान की शुरुआत करने की तैयारी कर रही हैं।
क्या है कार्यक्रम
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा 12 जून को मध्य प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगी। प्रियंका गांधी जबलपुर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी। यहां वो एक रोड शो और एक रैली करेंगी। साथ ही नर्मदा नदी की पूजा भी करेंगी। नर्मदा नदी को एमपी की जीवन रेखा माना जाता है, साथ ही इसका धार्मिक महत्व भी बहुत है।
इस साल चुनाव
एमपी में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यहां कांग्रेस 2018 के चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, कमलनाथ सीएम भी बने थे, लेकिन मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके 20 से अधिक वफादार विधायकों के विद्रोह के बाद उनकी सरकार गिर गई। सिंधिया कांग्रेस छोड़ बीजेपी में चले गए, जिसके कारण बीजेपी की सरकार बन गई।
जबलपुर से क्यों शुरुआत
जबलपुर एमपी के बड़े शहरों में से एक है। यहां कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनावों में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित 13 सीटों में से 11 पर जीत हासिल की थी, यहां भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ दो सीटों पर जीत मिली थी।
कांग्रेस दोहराना चाहेगी पिछला रिकॉर्ड
मध्य प्रदेश में मुख्य तौर पर छह क्षेत्र - महाकौशल, ग्वालियर-चंबल, मध्य भारत, निमाड़-मालवा, विंध्य और बुंदेलखंड हैं। महाकौशल या जबलपुर संभाग में - जबलपुर, कटनी, सिवनी, नरसिंहपुर, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और छिंदवाड़ा सहित आठ जिले आते हैं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 24 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि भाजपा ने क्षेत्र के 38 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 पर जीत हासिल की थी। वहीं, एक सीट पर कांग्रेस के करीबी निर्दलीय उम्मीदवार ने जीत दर्ज की।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited