Jammu में पुलवामा जैसी साजिश नाकाम! आरडीएक्‍स और IED से भरे बैग में लगे थे टाइमर वाले बम

Jammu Kashmir News: जम्मू शहर से सटे क्षेत्र में सैन्य छावनी और पुलिस स्टेशन में धमाका करने की बड़ी आतंकी साजिश को पुलिस ने नाकाम बना दिया। पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर पुलिस को आरडीएक्स, दो डेटोनेटर, एक टाइमर से भरा एक बैग मिला है।

IED Blast

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। जम्मू में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। जम्मू के बाहरी हिस्से में पड़ने वाले सतवारी के फलई मंडल इलाके में एक संदिग्ध बैग मिला। इस बैग में टाइमर लगे दो IED बम रखे थे जिसे बम निरोधक दस्ते (Bomb Squad) ने नष्ट कर दिया है ये बैग पुलिस पोस्ट (Police Post) से महज 50 से 60 मीटर की दूरी पर पेट्रोलिंग पार्टी को मिले थे।

पुलिस पोस्ट के पास रखे थे बम

पुलिस पार्टी जब पेट्रोलिंग कर रही थी उसी दौरान पुलिस पोस्ट के पास एक संदिग्ध बैग मिला जिसमें दो टाइमर लगे LED बम मिले जिसे भूसे के ढेर के नीचे छिपाकर रखा गया था। पुलिस को आशंका है कि इस विस्फोटक को ड्रोन से बैग गिराया गया होगा। मौके पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने बम डिफ्यूज किया। जहां पर यह बम मिले हैं वह पुलिस पोस्ट से महज 50-60 मीटर थी दूरी पर था। इससे पूर्व पिछले माह 27 अक्‍टूबर को जम्‍मू रेलवे स्‍टेशन पर भी हथियारों से भरा बैग मिला था।

आज भी चलेगा तलाशी अभियान

सुरक्षा एजेंसियां इस घटना की ड्रोन से हथियार गिराने के एंगल से भी जांच कर रही हैं। जैसे ही पुलिस को संदिग्ध बैग की सूचना मिली तो तुरंत बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दी गई और मौके पर बुलाया गया। इसके बाद जब बम निरोधक दस्ते ने बैग खोला में दो पैकेट में आरडीएक्स, दो डेटोनेटर, एक टाइमर और तार लगी बैटरी मिली। साक्ष्य को एकत्र करने के बाद सुरक्षित जगह पर ले जाकर आईईडी को ब्लास्ट कर दिया गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आसपास के इलाकों में भी तलाशी अभियान चलाया तांकि कहीं और विस्फोटक ना छुपाए हों। सुरक्षाकर्मी आज भी इलाके की तलाशी लेंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited