पुणे कार हादसा: ब्लड सैंपल बदलने के लिए जुवेनाइल बोर्ड परिसर में ही दी गई थी रिश्वत, सीसीटीवी फुटेज से खुलासा

पुणे पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिसमें ससून जनरल अस्पताल का एक कर्मचारी कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहा है।

pune car crash

पुणे कार हादसा

Pune Porsche case: पुलिस जांच से पता चला है कि पुणे में पोर्श दुर्घटना में शामिल 17 वर्षीय लड़के के माता-पिता ने आरोपी के खून के नमूने बदलने के लिए तीन लाख रुपये की रिश्वत दी थी। अस्पताल के कर्मचारी को यह रिश्वत किशोर न्याय बोर्ड के परिसर में दी गई थी, जिसने बाद में लड़के को रिहा करने का आदेश दिया था। 19 मई को हुए हादसे में मध्य प्रदेश के रहने वाले दो आईटी पेशेवरों की मौत हो गई थी। नशे में धुत आरोपी लड़के ने अपनी तेज रफ्तार पोर्शे कार से उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी।

सीसीटीवी फुटेज से खुलासा

पुणे पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिली है, जिसमें ससून जनरल अस्पताल का एक कर्मचारी कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए दिखाई दे रहा है। इस कर्मचारी पर पोर्श कार दुर्घटना में शामिल किशोर चालक के रक्त के नमूने बदलने की साजिश का हिस्सा होने का आरोप है। अपराध शाखा के एक अधिकारी ने बताया कि येरवडा इलाके में रिकॉर्ड की गई फुटेज में बिचौलिया अश्पक मकानदार को अस्पताल कर्मचारी अतुल घाटकांबले को पैसे देते हुए दिखाया गया है।

दो आईटी पेशेवरों की मौत

बिल्डर विशाल अग्रवाल के 17 वर्षीय बेटे द्वारा चलाई जा रही पोर्श कार ने 19 मई को तड़के कल्याणी नगर में एक बाइक को टक्कर मार दी थी जिसपर सवार आईटी पेशेवर अनीश अवधिया और अश्विनी कोष्टा की मौत हो गई थी। वे मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। पुलिस के मुताबिक, किशोर शराब के नशे में गाड़ी चला रहा था। यह घटना येरवडा थाना क्षेत्र के तहत आने वाले इलाके में हुई थी।

खून के नमूने बदल दिए गए थे

आरोप है कि ससून अस्पताल में किशोर के रक्त के नमूने बदल दिए गए ताकि यह दिखाया जा सके कि उस समय वह नशे में नहीं था। इस मामले में मकानदार और घाटकांबले दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि बिल्डर विशाल अग्रवाल द्वारा दिए गए तीन लाख रुपये में से सह-आरोपी डॉ. श्रीहरि हल्नोर ने 2.5 लाख रुपये लिए, जबकि घाटकांबले को 50,000 रुपये मिले। पुलिस ने डॉ. हल्नोर और घाटकांबले से पैसे बरामद करने का दावा किया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited