पंजाब पुलिस के डीएसपी वविंदर महाजन गिरफ्तार, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का बड़ा एक्शन

Punjab News: एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने पंजाब पुलिस के डीएसपी को गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी वविंदर महाजन उनके साथी अखिल जय सिंह से जुड़ा चौंकाने वाला मामलासामने आया है। डीएसपी और उनके साथी पर रिश्वत लेने का आरोप है।

Punjab Police DSP Arrested

वविंदर महाजन की फाइल फोटो।

Punjab Police DSP Arrested: पंजाब के एक बड़े पुलिस अधिकारी के खिलाफ रिश्वत लेने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। पंजाब पुलिस के एंटी नारकोटिक टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने डीएसपी वविंदर महाजन और लखनऊ के रहने वाले उनके साथी अखिल जय सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों से जुड़ी एक चौंकाने वाली रिश्वतखोरी के मामले का पर्दाफाश किया है।

किस मामले में हुई पुलिस डीएसपी की गिरफ्तारी?

मई 2024 में मेसर्स स्मिलैक्स फार्माकेम ड्रग इंडस्ट्रीज में संयुक्त निरीक्षण के दौरान, एएनटीएफ टीम ने एनडीपीएस अधिनियम के गंभीर उल्लंघन का खुलासा किया है। इस मामले की प्रारंभिक जांच से पता चला कि डीएसपी महाजन ने मेसर्स एस्टर फार्मा को कानूनी परिणामों से बचाने के लिए उनसे 45 लाख रुपये की रिश्वत ली थी।

45 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

डीएसपी पर फार्मा कंपनी को फायदा पहुंचाने के एवज में 45 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप था। सूत्रों के हवाले से ये बात सामने आई कि पुलिस ने डीएसपी वविंदर महाजन के अमृतसर स्थित आवास पर छापेमारी की थी। पैसे लेकर मामला रफा-दफा करने के आरोप में दिया। पंजाब आर्म्ड पुलिस (PAP) की 9वीं बटालियन में तैनात वविंदर महाजन को गिरफ्तार कर लिया गया है।
मोहाली के स्पेशल टास्क फोर्स पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार निवारण और एनडीपीएस एक्ट के तहत डीएसपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में पिछले सप्ताह डीएसपी की भूमिका मामले में सामने आई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited