राहुल गांधी ने क्यों पकड़ा अभिनेत्री पूनम कौर का हाथ, अब जानें वजह

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अभिनेत्री पूनम कौर का हाथ पकड़ने वाली तस्वीर सामने आई थी। उस तस्वीर पर सियासी आरोप और तंज के बीच पूनम कौर ने हाथ पकड़ने की वजह बताई।

poonam kaur_rahul gandhi

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूनम कौर-राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस समय भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। इस यात्रा के जरिए वो संदेश दे रहे हैं कि कांग्रेस ही मात्र एक ऐसी पार्टी है जो संघ और बीजेपी के नफरती विचारों का विरोध करने में सक्षम है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उनकी अलग अलग तस्वीरें आई हैं जैसे जमीन पर बैठकर वृद्ध लोगों से संवाद, बच्चों के साथ दौड़ लगाना, यात्रा के दौरान अपनी मां के जूतों के लैस बांधना। लेकिन एक तस्वीर और आई जिसके बाद सियासी हमले, बयानबाजी तेज हो गई। दरअसल भारत जोड़ो यात्रा में उनका साथ दक्षिण की फिल्म अभिनेत्री पूनम कौर साथ दे रही थीं। यात्रा के दौरान कैमरे में एक तस्वीर कैद हुई जिसमें राहुल गांधी, पूनम कौर का हाथ पकड़े हुए थे।

हाथ पकड़ने की पूनम कौर ने बतायी वजह

इस तस्वीर पर विवाद होने के बाद अभिनेत्री पूनम कौर खुद बचाव में उतरीं और कहा कि जिन लोगों की नजरें गंदगी से भरी हो उसके बारे में कुछ कहना भी बेकार है। जहां तक राहुल जी ने हाथ पकड़ा दरअसल वो यात्रा के दौरान फिसल गईं थीं और गिरने से बचाने के लिए हाथ थाम लिया। अब इस तरह की तस्वीर पर भी अगर किसी को राजनीति सूझती हो तो वो भला और क्या कहें। लेकिन सियासत में आरोप की मर्यादा होनी चाहिए। सियासी तौर पर आप भले ही एक दूसरे की जमकर मुखालफत करते हों एक बात का ख्याल रखना चाहिए कि किसी की मर्यादा को ठेस ना पहुंचे।

कौन हैं पूनम कौर

पूनम कौर तेलगू और तमिल फिल्म इंडस्ट्री में काम करती हैं। हैदराबाद की रहने वाली राजनीतिक तौर पर सक्रिय हैं। वैचारिक तौर पर उनका झुकाव कांग्रेस की तरफ है। उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से कोर्स किया है और 2006 में निर्देशक तेजा की फिल्म ओका विचित्रम से फिल्मी दुनिया में आगाज किया। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म मायाजालम में भी काम किया था। मायाजालम की कामयाबी के बाद वो सुर्खियों में आईं। तेलंगाना की राजनीति में वो सक्रिय रही हैं। बता दें कि कांग्रेस से पहले वो टीडीपी के बैनर तले राजनीति करती थीं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited