'आप हमें जो चाहें पुकारें, We are INDIA,मणिपुर को ठीक करेंगे: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर पलटवार

Rahul Gandhi Hits Back At PM Modi: पूर्व कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने मंगलवार को भारत को ईस्ट इंडिया कंपनी करार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि वे मणिपुर को ठीक करेंगे और भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।

PM MODI_RAHUL GANDHI

राहुल गांधी ने भारत को ईस्ट इंडिया कंपनी करार देने के लिए पीएम मोदी पर कटाक्ष किया

विपक्ष के महागठबंधन पर पीएम नरेंद्र मोदी के तंज का कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जवाब दिया है, गांधी ने ट्विटर पर कहा, 'आप हमें जो चाहें बुलाएं, मिस्टर मोदी। हम भारत हैं। हम मणिपुर को ठीक करने में मदद करेंगे और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछेंगे। हम उसके सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे। हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।'
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था और कहा था कि वे पूरी तरह से दिशाहीन हैं, पीएम ने 'इंडिया' (INDIA) गठबंधन की तुलना अंग्रेजों की ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे संगठनों से भी की। उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम विरोध करना है और अपनी पार्टी के नेताओं से काम पर 'ध्यान केंद्रित' करने को कहा. उन्होंने कहा कि भारत को 2047 तक विकसित देश बनाना है। उन्होंने यह टिप्पणी मंगलवार को बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में की।
उनकी यह टिप्पणी तब आई जब प्रधानमंत्री ने दिन में भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को अंग्रेजों ने बनाया था।

'INDIA नाम तो इंडियन मुजाहिदीन ने भी लगाया है'

बीजेपी की बैठक में पीएम ने कहा कि इंडिया नाम लगा लेने से ही नहीं हो जाता। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया लगा है।

'पीएम ने कहा कि मौजूदा समय का विपक्ष हताश हो चुका है'

संसद में गतिरोध के बीच विपक्षी दलों और बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई। बीजेपी सांसदों की बैठक में आज पीएम मोदी ने विपक्ष पर सीधा हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष दिशाहीन है। पीएम ने कहा कि मौजूदा समय का विपक्ष हताश हो चुका है और लगता है कि वह मन बना चुका है कि विपक्ष में ही रहना है। पीएम ने विपक्ष के इंडिया नाम पर भी कटाक्ष किया। पीएम ने कहा कि इंडिया नाम लगा लेने से ही नहीं हो जाता। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया लगा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited