Rahul Gandhi: राहुल गांधी आज कर सकते हैं लद्दाख का दौरा, दो दिन तक रहेंगे

इसी साल जनवरी में राहुल ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर का दौरा किया था। इस साल फरवरी में वह एक बार फिर निजी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर गए, लेकिन लद्दाख नहीं जा सके थे।

Rahul Gandhi

राहुल गांधी जाएंगे लद्दाख

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार से लद्दाख के दो दिवसीय दौरे पर जा सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी गुरुवार और शुक्रवार को दो दिवसीय लद्दाख दौरे पर रहेंगे। इससे पहले राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दो बार दौरा किया था, लेकिन वह लद्दाख नहीं जा सके थे. हालांकि, पार्टी सूत्र ने किसी अन्य योजना का खुलासा नहीं किया है।

सितंबर में करेंगे यूरोप का दौरा

इसी साल जनवरी में राहुल ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर का दौरा किया था। इस साल फरवरी में वह एक बार फिर निजी यात्रा पर जम्मू-कश्मीर गए, लेकिन लद्दाख नहीं जा सके थे। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कांग्रेस नेता के सितंबर के दूसरे सप्ताह से यूरोप दौरे पर जाने की भी संभावना है, जिसमें बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस जैसे तीन देश शामिल होंगे।
सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस सांसद सितंबर के दूसरे सप्ताह में यूरोप का दौरा करेंगे, जहां वह यूरोपीय संघ के सांसदों, भारतीय प्रवासियों और विश्वविद्यालय के छात्रों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि वह बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस का दौरा करेंगे।

पिछली बार गए थे अमेरिका

कांग्रेस नेता ने अपने पिछले दौरे के दौरान सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क नामक तीन शहरों को कवर किया, जहां उन्होंने भारतीय प्रवासियों, उद्यम पूंजीपतियों और कानून निर्माताओं के साथ अन्य लोगों से बातचीत की थी। इस साल की शुरुआत में लंदन में कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए अपने भाषण के बाद से राहुल गांधी की विदेश यात्राओं की आलोचना हो रही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारतीय लोकतंत्र दबाव में है और उस पर हमला हो रहा है। (ANI)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited