जिस बंगले से बेआबरू होकर निकले थे राहुल गांधी, उसमें अब नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता? ये होगा नया ठिकाना!

Rahul Gandhi New Bangla: इस्टेट ऑफिस ने राहुल गांधी से आठ दिन के अंदर जवाब देने को कहा था कि उन्हें वही घर चाहिए या नहीं। हालांकि, राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी में एक और बंगला देखा है। उन्होंने अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ लुटियन जोन में 7 सफदरजंग लेन स्थित आवास का दौरा किया था।

Rahul Gandhi New Bangla: कांग्रेस नेता राहुल गांधी सांसदी गंवाने के बाद जिस बंगले से बेआबरू होकर निकले थे, शायद उस बंगले में वो अब जाना नहीं चाह रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने बंगले को लेकर ऑप्शन मांगे हैं, जिसके बाद उन्हें 7 सफदरजंग लेन का बंगला का ऑप्शन दिया गया है।

तलाश रहे विकल्प

आईएनएस के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने आवास के लिए 12 तुगलक लेन के अलावा एक और विकल्प तलाश रहे हैं। सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जिन्होंने इस साल की शुरुआत में सांसद के रूप में अयोग्य ठहराए जाने के बाद 12 तुगलक लेन का अपना आधिकारिक आवास खाली कर दिया था, 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सजा पर रोक लगाने के बाद उन्हें वही आवास आवंटित किया गया था।

बंगला देखने प्रियंका के साथ गए थे राहुल गांधी

इस्टेट ऑफिस ने राहुल गांधी से आठ दिन के अंदर जवाब देने को कहा था कि उन्हें वही घर चाहिए या नहीं। हालांकि, राहुल गांधी ने राष्ट्रीय राजधानी में एक और बंगला देखा है। उन्होंने अपनी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ लुटियन जोन में 7 सफदरजंग लेन स्थित आवास का दौरा किया था। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने 7 सफदरजंग लेन में शिफ्ट होने का फैसला किया है या 12 तुगलक लेन वाला आवास ही रखेंगे।

क्या है सफदरजंग लेन हाउस का इतिहास

7 सफदरजंग लेन हाउस महाराजा रणजीत सिंह गायकवाड़ के कानूनी उत्तराधिकारियों को आवंटित किया गया था, उन्हें संसद सदस्य के रूप में वर्ष 1980 में यह घर आवंटित किया गया था। महाराजा 27 नवंबर 1989 तक सांसद रहे और 27 दिसंबर 1989 को आवंटन रद्द कर दिया गया।

सोनिया के घर हैं राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सूरत अदालत द्वारा 2019 मोदी उपनाम टिप्पणी मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के एक महीने बाद 22 अप्रैल को अपना आवास खाली कर दिया था। इसके बाद वह अपनी मां और पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ में शिफ्ट हो गए थे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited