'भारत माता की हत्या' वाले बयान पर बोले कांग्रेस MP राहुल गांधी- इसलिए कहा था ऐसा

Rahul Gandhi on Manipur: उन्होंने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- सवाल यह नहीं है कि मोदी 2024 में पीएम बनेंगे या नहीं...सवाल यह है कि मणिपुर जल रहा है।

Rahul Gandhi on Manipur: हिंसा की आग में बुरी तरह झुलसे नॉर्थ ईस्ट के मणिपुर को लेकर कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि पीएम मणिपुर की आग बुझाना नहीं चाहते हैं। वह उसे जलाना चाहते हैं और यही सच है।
शुक्रवार (11 अगस्त, 2023) दोपहर अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया- वहां पर भारत माता की हत्या कर दी गई और पीएम संसद में मजाक कर रहे थे और हंस रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता है। अगर देश में हिंसा हो रही है, तब उन्हें मजाक नहीं उड़ाना चाहिए। विषय यह है कि वहां जो कुछ हुआ है, उसे रोका नहीं गया।
बकौल राहुल, "मणिपुर को लेकर जो कुछ मैंने सुना, वह पहले कभी नहीं सुना था। मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया गया है...मैंने ऐसे नहीं बोला था...मेरे यह खोखले शब्द नहीं थे। मणिपुर मौजूदा समय में एक सूबा नहीं है। आज वहां दो राज्य हैं। उसे चीर दिया गया है, इसलिए मैंने कहा कि वहां हिंदुस्तान की हत्या की गई।"
उन्होंने कहा- मणिपुर आज राज्य के तौर पर नहीं है। वह पर शासन और कानून गायब हो चुका है। मैंने ये सब अपनी आंखों से देखा है। हम जब मैतेई समुदाय के बीच गए थे तब हमसे यह कहा गया था कि अगर आपके साथ कुकी हैं तब हम उन्हें शूट कर देंगे। आगे कुकी लोगों के पास गए तब यही कहा गया कि मैतेई साथ हैं तो उन्हें साथ न लाएं...हम गोली मार देंगे।
वह आगे बोले- मणिपुर दो हिस्सों में बांट दिया गया। वहां भारत माता की हत्या की गई और मैं यह बात लगातार कहता रहूंगा। वह सूबा चार महीने से जल रहा है। फिर भी मोदी के साथ सदन में पूरी कैबिनेट खिलखिला रही थी। यह वाकई में वाहियात है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited