भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खेला क्रिकेट, बांग्लादेश को हराने पर टीम इंडिया को दी ऐसे बधाई

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo yatra) पर चल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को टी20 विश्व कप 2022 में बांग्लादेश को हराने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी। राहुल ने एक वीडियो भी शेयर किया जिसमें उन्हें हैदराबाद में एक लड़के के साथ क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है।

Rahul Gandhi played cricket during India Jodo Yatra

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने खेला क्रिकेट

हैदराबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश को हराने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी। साथ ही राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo yatra) से एक वीडियो ट्वीट किया जिसमें उन्हें तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक लड़के के साथ क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है। कांग्रेस नेता ने एक ट्वीट में कहा कि आप देखिए, भारत की जर्सी पहनने से आपका क्या होता है - आपको अपराजेय बनाता है। अच्छा खेला #TeamIndia!" उनके साथ क्रिकेट खेल रहे लड़के के बैट पर साइन भी किया।
राहुल गांधी ने बुधवार को हैदराबाद से पैदल मार्च फिर से शुरू किया। मंगलवार को कांग्रेस नेता ने प्रतिष्ठित चारमीनार के सामने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया। खासकर उनके पिता राजीव गांधी और तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राजीव गांधी ने करीब 32 साल पहले इसी स्थान से 'सद्भावना यात्रा' शुरू की थी।
राहुल गांधी वर्तमान में भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3,500 किलोमीटर की यात्रा है। राहुल गांधी इस यात्रा में प्रतिदिन 25 किमी चलते हैं। यह यात्रा 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। यात्रा 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई और अगले साल कश्मीर में समाप्त होगी।
पिछले हफ्ते यात्रा के तेलंगाना चरण की शुरुआत करने से पहले, कांग्रेस नेता ने केरल, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में मैराथन यात्रा पूरी की। यात्रा तेलंगाना में 19 विधानसभा और सात संसदीय क्षेत्रों को कवर करेगी, जो दक्षिणी राज्य में कुल 375 किमी की दूरी तय करेगी। यह 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाली है।
कांग्रेस के अनुसार, यात्रा बीजेपी के नेतृत्व वाले केंद्र की विभाजनकारी राजनीति का मुकाबला करने के लिए आयोजित की जा रही है। गौर हो कि राहुल गांधी के साथ पार्टी के सभी सांसद, नेता और कार्यकर्ता कंटेनर में रह रहे हैं। कुछ कंटेनरों में स्लीपिंग बेड, शौचालय और एसी भी लगाए गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited