हरियाणा में हार पर कांग्रेस में हाहाकार, राहुल ने बिना नाम लिए कह दी बड़ी बात, फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का होगा गठन

कांग्रेस हरियाणा में हार को लेकर जल्द फैक्ट फाइंडिंग कमिटी का गठन करेगी। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जल्द इसकी घोषणा करेंगे।

Rahul Haryana results

हरियाणा में हार पर बोले राहुल गांधी

Congress Defeat in Haryana Election: हरियाणा में हार को लेकर कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है और मंथन का दौर जारी है। आज इसे लेकर दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक हुई। इस दौरान राहुल गांधी ने बिना नाम लिए कुछ नेताओं पर सवाल उठाए। राहुल ने कहा कि हरियाणा में नेताओ का इंटरेस्ट ऊपर रहा, पार्टी का इंटरेस्ट नीचे चला गया। बैठक में तय हुआ कि कांग्रेस हरियाणा में हार को लेकर जल्द फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन करेगी। संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल जल्द इसकी घोषणा करेंगे।

हुड्डा-शैलजा की ओर इशारा

राहुल का इशारा पार्टी के बड़े नेताओं की गुटबाजी की ओर माना जा रहा है। चुनाव के दौरान भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी शैलजा के बीच खूब तनातनी रही। टिकटों के बंटवारे पर भी मतभेद हुए। शैलजा ने शुरुआत में प्रचार से दूर रहकर दिल्ली में ही डेरा डाला। इस बीच उनके बीजेपी में भी शामिल होने की अफवाहें उड़ीं। वह काफी देर से चुनाव प्रचार में शामिल हुईं। चुनाव में मिली करारी हार की वजह दोनों नेताओं की गुटबाजी को भी माना जा रहा है।
कांग्रेस की समीक्षा बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली आवास पर हुई। इस बैठक में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन और कई अन्य नेता शामिल थे। हरियाणा चुनाव में हार पर समीक्षा बैठक के समापन के बाद सभी नेता दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास से रवाना हुए।

राहुल ने कहा, हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित

हरियाणा में हार और जम्मू-कश्मीर चुनाव नतीजों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कल भी बयान दिया था। राहुल ने कहा कि हरियाणा के नतीजे अप्रत्याशित हैं और हम विश्लेषण कर रहे हैं। साथ ही राहुल ने जम्मू-कश्मीर चुनाव में इंडी गठबंधन को मिली जीत को संविधान की जीत बताया। राहुल ने कहा कि हरियाणा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे।
राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा- जम्मू-कश्मीर में इंडिया ब्लॉक की जीत संविधान की जीत है। हरियाणा के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों के बारे में चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे। जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया - प्रदेश में इंडिया गठबंधन की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है। हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं। अनेक विधानसभा क्षेत्रों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited