राहुल गांधी होंगे 2024 में विपक्ष के PM पद का चेहरा- कमलनाथ का दावा, तारीफों के बांधे पुल

राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा पर हैं, जो फिलहाल दिल्ली में आराम कर रही है। इसके बाद यह यात्रा यूपी के लिए निकल जाएगी। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी को हर जगह समर्थन मिलता दिख रहा है, हालांकि ये समर्थन वोटों में कितना तब्दील होता है ये तो चुनाव के समय ही पता चलेगा।

rahul gandhi pm candidate

2024 के लोकभा चुनाव में राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ डिजिटल
कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया है कि राहुल गांधी 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार होंगे। इस दौरान वो राहुल गांधी के तारीफों के पुल भी बांधते दिखे।
क्या कहा कांग्रेस नेता ने
कमलनाथ ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तारीफ करते हुए कहा कि राहुल जो काम कर रहे हैं, उससे जनता स्वयं सिंहासन पर बैठा देगी। राहुल गांधी राजनीति के लिए नहीं बल्कि देश के लिए यात्रा निकाल रहे हैं।पीटीआई के साथ एक इंटरव्यू में कमलनाथ ने राहुल गांधी की सराहना करते हुए कहा कि वह सत्ता के लिए नहीं बल्कि देश के आम लोगों के लिए राजनीति कर रहे हैं।उन्होंने कहा- "जहां तक 2024 के लोकसभा चुनाव का सवाल है, राहुल गांधी न सिर्फ विपक्ष का चेहरा होंगे, बल्कि उसके प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार भी होंगे।"
बांधे तारीफों के पुल
कमलनाथ ने आगे कहा कि दुनिया के इतिहास में किसी ने भी इतनी लंबी पदयात्रा नहीं की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार के अलावा किसी अन्य परिवार ने देश के लिए इतनी कुर्बानियां नहीं दी हैं।
भारत जोड़ो यात्रा पर राहुल
बता दें कि राहुल गांधी इन भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। इस दौरान वो विपक्ष को भी एकजुट करते दिखे हैं। दक्षिण भारत में यात्रा के दौरान उन्हें इस मामले में सफलता तो मिलती दिखी थी, लेकिन अब उत्तरप्रदेश जैसे राज्य में क्या होता है, ये देखना होगा, क्योंकि लोकसभा की सबसे ज्यादा सीटें यहीं से आती हैं। राहुल गांधी ने यह यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू की थी। जिसके बाद यह केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, हरियाणा होते हुए दिल्ली पहुंच चुकी है। यहां से यह यात्रा यूपी की ओर निकलेगी, जिसके बाद हरियाणा, पंजाब होते हुए कश्मीर को जाएगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited