Bihar Train News: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, वंदे भारत एक्सप्रेस इस रूट पर भी चलेगी!

Bihar New Vande Bharat Train: बिहार में सहरसा-मानसी रेलखंड पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है, ऐसा मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है, रेल विभाग इस दिशा में काम कर रहा है।

vande bharat on saharsa mansi railway line

बिहार में सहरसा-मानसी रेलखंड पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी

मुख्य बातें
  1. सहरसा-मानसी रेलखंड पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी में रेलवे जुटा
  2. रेलवे ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है और ब्लॉक लेकर काम शुरू कर दिया है
  3. इस रेलखंड पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए नया ट्रैक बिछाया जाएगा
Bihar New Vande Bharat Train: बिहार में वंदे भारत एक और रूट पर दौड़ती दिखेगी सहरसा-मानसी रेलखंड पर वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat on Saharsa Mansi Railway Line) चलाने की तैयारी में रेलवे जुटा हुआ है, 'प्रभात खबर' की एक रिपोर्ट के अनुसार रेलवे ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है और ब्लॉक लेकर काम शुरू कर दिया है।
ध्यान रहे कि बिहार में पहले से ही कुछ रेलखंड होकर अब वंदे भारत ट्रेन चलायी जा रही है वहीं अब सहरसा वालों के लिए भी खुशखबरी सामने आ रही है अब सहरसा-मानसी रेलखंड पर वंदे भारत ट्रेन चलाने की तैयारी के क्रम में इस रेलखंड पर 26 सितंबर यानी गुरूवार को कुछ घंटों का ब्लॉक रहेगा।
'प्रभात खबर' की रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि इस रेलखंड पर नया पैनल लगाने का काम चल रहा है जिसकी वजह से ब्लॉक रहेगा गौर हो कि 24 सितंबर को भी कुछ ट्रेनों का परिचालन इस काम के चलते बाधित रहा था।

वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन चलाने की तैयारी!

इस रेलखंड पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए नया ट्रैक बिछाया जाएगा, बताया जा रहा है कि सहरसा-मानसी के बीच इस 40 किलोमीटर रेलखंड पर वंदे भारत और अमृत भारत ट्रेन चलाने की तैयारी की जा रही है।

अभी अधिकतम 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलती है

बता दें कि अभी सहरसा-मानसी रेलरूट पर सुपरफास्ट जैसी ट्रेनें अधिकतम 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चलती है वहीं नये ट्रैक पर ट्रेन 130 से 160 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ने में सक्षम होंगी ऐसा कहा जा रहा है।

सहरसा से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की घोषणा

इस रूट पर सहरसा से हावड़ा के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलाने की घोषणा भी आधिकारिक रूप से की जा चुकी है साल 2025 तक का लक्ष्य है कि इस रूट के हर बड़े स्टेशन से वंदे भारत चलायी जा सके, बताया जा रहा है कि, वंदे भारत ट्रेन से सहरसा से हावड़ा जाना यात्रियों के लिए काफी ज्‍यादा आरामदायक हो जाएगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited