Chhath Puja Trains: छठ पूजा पर रेलवे ने किया पुरी से पटना के बीच स्पेशल ट्रेन का इंतजाम, जानिए पूरा शेड्यूल

छठ पूजा के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग के मद्देनजर ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECOR) ने पुरी और पटना के बीच विशेष ट्रेन सेवा शुरू की है।

Train on Chhath

छठ पूजा पर स्पेशल ट्रेन

Chhath Puja Special Trains: छठ के मौके पर बिहार जाने के लिए ट्रेनों में जमकर मारामारी मची हुई है। ऐसे में रेलवे की कोशिश है कि अधिक से अधिक ट्रेनें चलाकर लोगों को राहत दी जा सके। इसी के तहत पुरी से पटना जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी आई है। छठ पूजा के दौरान यात्रियों की बढ़ती मांग के मद्देनजर ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECOR) ने पुरी और पटना के बीच विशेष ट्रेन सेवा शुरू की है।

15 नवंबर को चलेंगी ट्रेनें

ये ट्रेनें 15 नवंबर को चलेंगी। ईस्ट कोस्ट रेल चीफ पीआरओ बिस्वजीत साहू ने बताया कि इन दिनों बहुत अधिक भीड़ होने की उम्मीद है और इसलिए इस ट्रेन की क्षमता 1000 है। यह 14 और 16 नवंबर को पटना से वापस आएंगी। हमने आरपीएफ सुरक्षा बढ़ा दी है। बिस्वजीत ने बताया कि ये ट्रेन 16 कोच की है। ट्रेन पुरी से रात 11.30 बजे निकलेगी और दोपहर करीब 2.30 बजे तक पटना पहुंचेगी।

जानिए इसका शेड्यूल

ईसीओआर द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, पुरी से विशेष ट्रेन 08449 पुरी-पटना स्पेशल ट्रेन के रूप में चलेगी और सोमवार और बुधवार (13 और 15 नवंबर, 2023) को रात 11.30 बजे पुरी से प्रस्थान करेगी। वापसी में यह ट्रेन 08450 पटना-पुरी स्पेशल के रूप में पटना से रवाना होगी, और मंगलवार और गुरुवार (14 और 16 नवंबर, 2023) को शाह 6 बजे पटना से रवाना होगी।

रेलवे स्टेशनों पर जबरदस्त भीड़

रेलवे की इस पहल का उद्देश्य छठ पूजा के दौरान यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को संभालना है और पुरी व पटना के बीच यात्रियों की सुविधा को बढ़ाना है। इस साल छठ पूजा 17-20 नवंबर तक मनाई जाएगी। इसे लेकर लोगों में घर पहुंचने की आपाधापी मची हुई है और रेलवे स्टेशनों पर जबरदस्त भीड़ जुटी हुई है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited