Ayodhya Ram Mandir: बारिश के बाद राम मंदिर की छत से टपकने लगा पानी, पूजास्थल में जलभराव

अयोध्या में शनिवार रात हुई बारिश में रामपथ मार्ग और उससे जुड़ी गलियों में काफी जलभराव हो गया। घरों में सीवर का पानी भर जाने के अलावा अयोध्या नगर में रामपथ मार्ग और नवनिर्मित सड़कें कई स्थानों पर धंस गई हैं।

ram mandir (2)

राम मंदिर में जलभराव की खबर

मुख्य बातें
  • इसी साल हुआ है राम मंदिर का उद्घाटन
  • अभी भी राम मंदिर में चल रहा है निर्माण कार्य
  • अब राम मंदिर की छत से पानी टपकने की आई है खबर
अयोध्या के राम मंदिर में बारिश के पानी से जलभराव की खबरें आ रही हैं। जानकारी के अनुसार बारिश का पानी मंदिर के अंदर टपक रहा है, जिससे पूजास्थल में पानी भर गया है। मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने इस पर सख्त नाराजगी जाहिर की है। वहीं इसे लेकर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने बीजेपी हमला बोलते हुए निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

राम मंदिर के छत से टपक रहा पानी

पीटीआई के अनुसार राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने सोमवार को पुष्टि की कि शनिवार आधी रात को हुई पहली बारिश में गर्भगृह में मंदिर की छत से तेजी से पानी टपक रहा था। सुबह जब पुजारी भगवान की पूजा करने वहां गए तो उन्होंने देखा कि फर्श पर पानी भरा हुआ है, जिसे काफी मशक्कत के बाद मंदिर परिसर से निकाला गया। मंदिर से पानी निकालने की कोई व्यवस्था नहीं की गई थी।

मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास भड़के

आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि मंदिर में रामलला के विग्रह के ठीक सामने पुजारी के बैठने की जगह और वीआईपी दर्शन के लिए आने वाले लोगों के स्थान पर छत से बारिश का पानी तेजी से टपकने लगा। बारिश के पानी को निकालने के लिए मंदिर के पदाधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दास ने संवाददाताओं से कहा- "बहुत आश्चर्य की बात है कि पूरे देश के ऐसे-ऐसे इंजीनियर यहां आकर राम मंदिर बना रहे हैं। पिछली 22 जनवरी को मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो गई लेकिन यह किसी को ज्ञान नहीं रहा कि पानी बरसेगा तो छत टपकेगी। जो विश्व प्रसिद्ध मंदिर बन रहा हो उसके अंदर छत टपके, यह आश्चर्य की बात है। ऐसा क्यों हुआ? इतने बड़े इंजीनियरों के रहते ऐसी घटना हो रही है, जो बहुत गलत है।"

क्या बोले ट्रस्ट के सदस्य

वहीं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने दावा किया है कि वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा है, कई मजदूर कुछ काम करते हैं और कुछ छोड़ जाते हैं। थोड़ा पानी बरसा है, वो नीचे आ गया है। टपकने वाली कोई स्तिथि नहीं रहेगी।

कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के लगाए आरोप

इस बीच, कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय राय ने एक बयान में कहा, ''शहीदों का ताबूत हो या फिर भगवान राम का मंदिर, भाजपा के लिए यह सभी भ्रष्टाचार के मौके बन गये हैं। देश में आस्था एवं पवित्रता के प्रतीक भी उनके लिए लूट के अवसर मात्र हैं। पुजारी सत्येंद्र दास के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि करोड़ों रुपये की लागत से बने राम मंदिर के गर्भ गृह में पहली बारिश से पानी का रिसाव हो रहा है और जल निकासी की कोई उचित व्यवस्था भी नहीं है।''
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited