Rajasthan New CM Update: राजस्थान सीएम को लेकर बीजेपी दिग्गज नेता की दो टूक, अब क्या करेंगी वसुंधरा राजे?

Rajasthan New CM Updated News: राजस्थान में बीजेपी की शानदार जीत के बाद सीएम पद को लेकर पेंच फंसा है, इसे लेकर कयास जताए जा रहे हैं।

Rajasthan New CM Updated News

बीजेपी की शानदार जीत के बाद सीएम पद को लेकर पेंच फंसा

Rajasthan New CM Latest Update: वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje ) से मिलने के बाद भाजपा नेता अरुण सिंह (Arun Singh) के बयान ने खलबली मचा दी है, बताते हैं कि उन्होंने कहा है कि राजस्थान के सीएम (Rajasthan New CM) बनने का अंतिम फैसला तो आलाकमान लेंगे, उन्होंने दो टूक कहा कि मुख्यमंत्री के संबंध में पार्टी के संसदीय बोर्ड का फैसला सभी को मान्य होगा, इसे वसुंधरा के लिए झटका माना जा रहा है।
मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों के बारे में अरूण सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व जो फैसला लेगा, संसदीय बोर्ड जो फैसला लेगा, वही सबको मान्य होगा वहीं अरुण सिंह बाद में पार्टी कार्यालय पहुंचे।
दिल्ली से लेकर जयपुर तक सीएम बनने को लेकर बैठकों का दौर जारी है, गौर हो कि सोमवार से ही कई विधायक वसुंधरा राजे के आवास पर पहुंच रहे हैं वहीं बाबा बालकनाथ ने दिल्ली में कुछ टॉप भाजपा नेताओं से मुलाकात की है।

इस मुलाकात को शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है

गौर हो कि राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकलों के बीच भारतीय जनता पार्टी के करीब 25 नवनिर्वाचित विधायकों ने सोमवार को यहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से मुलाकात की।ये विधायक राजे के सिविल लाइंस स्थित आवास पर उनसे मिले। पार्टी को राज्य में बहुमत मिलने के बाद भाजपा आलाकमान इस समय नए मुख्यमंत्री चुनने की कवायद कर रहा है। ऐसे समय में विधायकों की राजे से इस मुलाकात को शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है।राज्य के विभिन्न जिलों से करीब 25 विधायक सोमवार शाम तक अलग-अलग समय पर राजे से उनके आवास पर मिले। कई लोगों ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया जबकि कुछ ने यह भी संकेत दिया कि राजे को राज्य का नेतृत्व करना चाहिए।

मुख्यमंत्री के नाम को लेकर इन नामों पर कयास

राज्य के मुख्यमंत्री के नाम को लेकर जिन नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं उनमें झालरापाटन सीट से विधानसभा चुनाव जीतने वाली राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व अर्जुन मेघवाल, सांसद और हाल ही में विधायक बने बाबा बालकनाथ तथा दीया कुमारी शामिल हैं। हालांकि यह सिर्फ अटकलें हैं पार्टी ने इस बारे में कोई संकेत नहीं दिया है। केंद्रीय मंत्री शेखावत और मेघवाल ने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा। राज्य की कुल 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ और मतों की गिनती रविवार को संपन्न हुई। इसमें भाजपा को 115 सीटों के साथ बहुमत मिला जबकि कांग्रेस 69 सीटों पर सिमट गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited