Rajkot Gaming Zone Fire: राजकोट गेमिंग जोन में रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म, कुल 28 की मौत; आग लगने के कारणों पर हुआ बड़ा खुलासा

Rajkot Gaming Zone Fire: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगने की सबसे बड़ी वजह रेनोवेशन का काम और गेम जोन दोनों का एक साथ चलना बताया जा रहा है।

Rajkot Gaming Zone Fire

राजकोट गेमिंग जोन में कैसे लगी आग

Rajkot Gaming Zone Fire: गुजरात के राजकोट में स्थित एक गेमिंग जोन में लगी आग के बाद चलाया जा रहा रेस्कयू ऑपरेशन अब खत्म हो गया है। आग में जले मलबे को हटा लिया गया है। इस अग्निकांड में अबतक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। गेमिंग जोन में आग लगने के कारणों पर भी एक बड़ा खुलासा हुआ है।

राजकोट गेमिंग जोन में कैसे लगी आग?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजकोट के गेमिंग जोन में आग लगने की सबसे बड़ी वजह रेनोवेशन का काम और गेम जोन दोनों का एक साथ चलना बताया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो पुलिस की प्राइमरी रिपोर्ट में यह सामने आया है कि रेनोवेशन का काम और गेम जोन दोनों एक साथ चला रहे थे, जिसके चलते इतना बड़ा हादसा हुआ है। अगर गेम जोन बंद कर के रेनोवेशन करते तो यह घटना नहीं होती। हालांकि पुलिस ने भी माना है कि 4 साल से बिना NoC के ही यह गेम जोन चल रहा था।

पुलिस के सामने कई सवाल

इतनी बड़ी लापरवाही सालों से जारी थी और किसी की नजर इस पर नहीं पड़ी? कोई कार्रवाई नहीं हुई? ये कई सवाल हैं जो पुलिस के सामने उठ रहे हैं।

शवों को पहचानने में परेशानी

अधिकारियों ने बताया कि शव बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी शिनाख्त में मुश्किलें आ रही हैं इसके लिए शवों और मारे गए लोगों के परिजन के डीएनए के नमूने एकत्र किए गए हैं। घटना की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित पांच सदस्यीय एसआईटी शनिवार देर रात राजकोट पहुंची और स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की। एसआईटी को 72 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपनी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited