लगता है मुहब्बत की दुकान चलाते-चलाते झूठ की दुकान खोलकर बैठ गए राहुल, राजनाथ ने नेता विपक्ष के बयानों को बताया शर्मनाक

सिखों को धार्मिक आजादी और भारत-चीन विवाद पर राहुल के बयानों को लेकर रक्षा मंत्री व भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। राजनाथ ने राहुल के बयानों को भ्रामक, निराधार और तथ्यहीन करार दिया है।

Rajnath and Rahul

राजनाथ का राहुल पर निशाना

Rajnath Singh on Rahul Gandhi: अमेरिका में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। वह सिलसिलेवार भारतीय जनता पार्टी, पीएम मोदी और आरएसएस पर हमला बोल रहे हैं। इधर, देश में उनके बयानों पर सियासी हलचल मची हुई है। राहुल ने आरक्षण से लेकर धार्मिक आजादी को लेकर ऐसे बयान दिए जिनपर विवाद उठ गया। इसे लेकर बीजेपी उनपर हमलावर है। खास तौर पर सिखों को धार्मिक आजादी पर सवाल और भारत-चीन विवाद पर राहुल के बयानों को लेकर रक्षा मंत्री व भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। राजनाथ ने राहुल के बयानों को भ्रामक, निराधार और तथ्यहीन करार दिया है।

राजनाथ ने उठाए राहुल पर सवाल

राजनाथ ने एक्स पर पोस्ट करके राहुल के रवैये पर सवाल उठाए। राजनाथ ने एक लंबा पोस्ट लिखकर राहुल के बयानों को सवालों में खड़ा किया है। राजनाथ ने लिखा- लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री राहुल गांधी अपने विदेश दौरे के दौरान जिस तरह की भ्रामक, निराधार और तथ्यहीन बातें कर रहे हैं, वह बेहद शर्मनाक और भारत की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली हैं। उन्होंने कहा है कि भारत में सिख समाज को गुरुद्वारों में पगड़ी पहनने की इजाजत नहीं है, उन्हें उनके पंथ के अनुरूप व्यवहार करने से रोका जा रहा है। यह बात एकदम बेबुनियाद और सच्चाई से कोसों दूर है।
भारत की संस्कृति की रक्षा करने में सिख समाज की जो बड़ी भूमिका रही है, उसको पूरा देश मानता है और उनका सम्मान करता है। उनके बारे में इस तरह की मनगढ़न्त बातें करना, विपक्ष के नेता को शोभा नहीं देता। राहुल जी का यह दावा कि एनडीए सरकार आरक्षण को समाप्त कर देना चाहती है, भी एकदम निराधार है। हमारे प्रधानमंत्री जी ने दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के कल्याण और विकास के लिए आरक्षण की व्यवस्था को मज़बूत किया है।
इसी तरह भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर भी जिस तरह के दावे उन्होंने अमरीका की धरती पर किए हैं, वे भी भ्रामक और तथ्यों से परे हैं। लगता है कि मुहब्बत की दुकान चलाते- चलाते राहुल जी झूठ की दुकान खोल कर बैठ गए हैं। इस तरह की गलतबयानी से राहुल जी को परहेज़ करना चाहिए।

राहुल बोले- चीन ने किया 4,000 वर्ग किमी क्षेत्र पर कब्जा

बता दें कि अमेरिकी दौरे पर गए राहुल लगातार मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं। चीन के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि चीनी सैनिकों ने लद्दाख में दिल्ली के क्षेत्रफल जितनी जमीन पर कब्जा कर लिया है। मुझे लगता है कि यह त्रासदी है। मीडिया इसके बारे में लिखना नहीं चाहती है। अगर कोई पड़ोसी देश आपके 4,000 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र पर कब्जा जमा ले तो अमेरिका की प्रतिक्रिया क्या होगी? क्या कोई राष्ट्रपति यह कहकर बच सकेगा कि उसने स्थिति को अच्छी तरह संभाला है? इसलिए, मुझे नहीं लगता कि मोदी चीन से अच्छी तरह निपटे हैं। मुझे लगता है कि चीनी सैनिकों की हमारे क्षेत्र में उपस्थित रहने की कोई वजह नहीं है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited