कहां छिपा है करणी सेना के अध्यक्ष गोगामेड़ी का हत्यारा? जानें आरोपी पिता ने क्या दिया जवाब

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में आरोपी के पिता ने उससे संपर्क होने से इनकार कर दिया है। गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर ने गुरुग्राम के व्यवसायी से रंगदारी मांगी थी।

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case Update

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में आया ये अपडेट।

Jaipur News: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारे कहां छिपे हैं? देशभर में करणी सेना के कार्यकर्ताओं का आक्रोश देखने को मिल रहा है। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या में कथित रूप से शामिल दो लोगों में से एक के परिवार ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ हफ्तों से उनका आरोपी से कोई संपर्क नहीं हुआ है। गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

आरोपी के पिता ने बेटे से संपर्क को लेकर क्या कहा?

आरोपी नितिन फौजी के पिता ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कहा, 'नौ नवंबर को मेरा बेटा महेंद्रगढ़ में अपनी कार ठीक कराने के लिए गया था। उसी दिन उसने अपनी कार ठीक कराई, लेकिन उस दिन के बाद से उससे कोई संपर्क नहीं हुआ है।' नितिन के एक सहपाठी ने मीडिया से कहा कि जब उसे मीडिया से इस घटना के बारे में पता चला तो वह स्तब्ध था और उसे विश्वास नहीं हो रहा था। नितिन के सहपाठी ने कहा, 'वह (नितिन) पढ़ाई में बहुत अच्छा था और हम स्कूल में सहपाठी थे। बाद में उसने सेना में शामिल होने का फैसला किया था। नितिन की एक साल पहले ही शादी हुई थी और वह पढ़ाई में बहुत अच्छा था। पता नहीं किसने उसे बहकाया। इस मामले में उसका नाम सामने आने के बाद भी हमें विश्वास नहीं हो रहा है।'

एक आरोपी हरियाणा और दूसरा राजस्थान का रहने वाला

महेंद्रगढ़ में नितिन के गांव के कुछ लोगों ने भी कहा कि उन्हें अब भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह इस तरह की हरकत कर सकता है। राजस्थान पुलिस ने मंगलवार को गोगामेड़ी की हत्या करने वाले दो आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी भी ली। पुलिस ने बताया कि एक आरोपी हरियाणा और दूसरा राजस्थान का रहने वाला है।

'गैंगस्टर ने गुरुग्राम के व्यवसायी से मांगी थी रंगदारी'

गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हाल ही में एक पूर्व स्थानीय पार्षद और व्यवसायी से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। राकेश कुमार नामक व्यवसायी की शिकायत पर बिलासपुर पुलिस थाने में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हालांकि मामले में कोई प्रगति नहीं हुई। गोगामेड़ी की हत्या के बाद, एक पेट्रोल पंप के मालिक व्यवसायी कुमार के परिवार में दहशत का माहौल है। उनका दावा है कि गोदारा ने एक महीने में उन्हें तीन बार फोन पर धमकी दी। बिलासपुर खुर्द गांव के निवासी कुमार ने कहा कि उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन उन्हें केवल एक कांस्टेबल मुहैया कराया गया।

एक करोड़ रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

चौदह अक्टूबर को गोदारा ने सबसे पहले व्यवसायी को फोन किया और एक करोड़ रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। हालांकि, कुमार ने एक प्राथमिकी दर्ज करायी और पैसे नहीं दिए। दूसरी कॉल 25 अक्टूबर को आयी जिसमें गैंगस्टर ने अपनी मांग दोहरायी। 10 नवंबर को, गोदारा ने कुमार को तीसरी कॉल की और कुमार से "अपनी अर्थी तैयार करने" के लिए कहा क्योंकि देरी के कारण वह अब पैसे नहीं चाहता था। राकेश कुमार ने कहा, 'मेरे लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। उन्होंने धमकियां दी हैं और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है।' पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हालांकि कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

गोगामेड़ी के घर में घुसकर गोली मारकर कर दी हत्या

गोगामेड़ी की मंगलवार को जयपुर में उनके घर के कमरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। राजस्थान पुलिस ने बुधवार को उन दो आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया, जिन्होंने कथित तौर पर गोदारा के दुश्मनों का "समर्थन" करने के लिए गोगामेड़ी की हत्या की थी। गैंगस्टर 2022 में देश से भागने से पहले बीकानेर के लूणकरनसर के कपूरियासर में रहता था। गोदारा 2019 में चूरू के सरदार शहर में भींवराज सारण की हत्या का मुख्य आरोपी है और उसने गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या की भी जिम्मेदारी ली थी।

गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी गठित

पुलिस ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जांच के लिए बुधवार को विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की। इस हत्याकांड के विरोध में कई जगह प्रदर्शन हुए। फिलहाल कहीं से हिंसा की कोई खबर नहीं है। पुलिस के अनुसार, हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उनकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने इस हत्याकांड के बाद राज्य के हालात को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की। इससे पहले राज्यपाल मिश्र ने बुधवार को पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

जयपुर सहित कई शहरों में करणी सेना का प्रदर्शन

राजपूत समाज के लोगों ने जयपुर के खातीपुरा इलाके में प्रदर्शन किया, जहां से वे दूसरे इलाकों में चले गए और वहां 'बंद' की घोषणा की। गोगामेड़ी समर्थकों ने हत्या के विरोध में जयपुर 'बंद' की घोषणा की। इस वजह से सभी बाजार बंद रहे और सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी कम रही। राजधानी जयपुर में कई स्कूलों में एहतियातन छुट्टी घोषित कर दी गई। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी- अपराध) दिनेश एमएन की निगरानी में एसआईटी गठित कर दी है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited