Revanth Reddy Oath Ceremony: रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के CM के तौर पर ली शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

Revanth Reddy Swearing-in Ceremony: रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में आज तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी मौजूद थे।

Revanth Reddy takes oath as Telangana CM

रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के दूसरे सीएम

Revanth Reddy Swearing-in Ceremony: देश के सबसे नए राज्य में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को भारी बहुमत मिलने के तीन दिन बाद रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में आज तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। रेवंत रेड्डी के साथ 11 मंत्रियों ने भी शपथ ली। जिनमें दामोदर राजनरसिम्हा,उत्तम कुमार रेड्डी, भट्टी विक्रमार्क, कोमाटी रेड्डी वेंकट रेड्डी, सीताक्का, पोन्नम प्रभाकर, श्रीधर बाबू, तुम्मला नागेश्वर राव, कोंडा सुरेखा, जुपल्ली कृष्णा पोंगुलेटी शामिल हैं। भट्टी विक्रमार्क उपमुख्यमंत्री बने। राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केसी वेणूगोपाल समेत अन्य नेता मौजूद हैं। इस मौके पर विपक्षी दल इंडिया गठबंधन के कई नेता भी मौजूद हैं। तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की है। कांग्रेस ने यहां 119 में से 64 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं बीआरएस 39 सीटें ही जीत पाईं। जबकि बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है। एक सीट सीपीआई को मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले रेवंत रेड्डी को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने राज्य की प्रगति और उसके नागरिकों के कल्याण के लिए हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया।

रेवंत रेड्डी का राजनीतिक करियर

रेवंत रेड्डी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत छात्र नेता के तौर की। वह बीजेपी की छात्र विंग एबीवीपी से राजनीति के मैदान में आए। बाद में वे चंद्रबाबू नायडू की तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) में शामिल हो गए। 2009 में वे आंध्रप्रदेश की कोडांगल से टीडीपी के टिकट पर विधायक चुने गए। 2014 में तेलंगाना विधानसभा में टीडीपी के सदन के नेता चुने गए। 2017 में रेवंत रेड्डी कांग्रेस में शामिल हो गए लेकिन वे 2018 में विधानसभा चुनाव हार गए। फिर भी कांग्रेस ने उनपर भरोसा जताते हुए 2019 लोकसभा चुनाव में मलकाजगिरि से टिकट दिया। इसमें उन्होंने जीत हासिल की। 2021 में कांग्रेस ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बना दिया। अब वे तेलंगाना से सीएम बन गए हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited