आरजी कर मामला: जूनियर डॉक्टरों का आमरण अनशन छठे दिन भी जारी, एक की हालत गंभीर

शनिवार रात से आमरण अनशन पर बैठे छह अन्य जूनियर डॉक्टरों के सहयोगियों ने कहा कि उनकी भी तबीयत बिगड़ रही है। आंदोलनकारी डॉक्टरों में से एक डॉ. देबाशीष हलदर ने कहा कि यह लगातार छठा दिन है, इसलिए स्वाभाविक है कि उनकी हालत बिगड़ेगी।

Doctor rape murder case  kolkata

कोलकाता डॉक्टर मर्डर केस में अनशन जारी

RG Kar Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर से दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना को लेकर न्याय की मांग कर रहे आमरण अनशन करने वाले जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो की हालत नाजुक लेकिन स्थिर है। अस्पताल सूत्रों ने यह जानकारी दी। अनिकेत को रविवार को शुरू हुए अनशन के बाद, उसके बिगड़ते स्वास्थ्य के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के गहन देखभाल इकाई (सीसीयू) में उसकी निगरानी कर रहे पांच डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य ने शुक्रवार को बताया कि अनिकेत की हालत में सुधार आ रहा है। उन्हें गुरुवार देर रात सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि उनकी हालत में सुधार आया है, लेकिन ठीक होने में और समय लगेगा। हमें उन्हें सीसीयू से बाहर लाये जाने की उम्मीद नहीं है और सभी जांच उसी में किए जाएंगे।

छठे दिन डॉक्टर अनिकेत की हालत बिगड़ी

शनिवार रात से आमरण अनशन पर बैठे छह अन्य जूनियर डॉक्टरों के सहयोगियों ने कहा कि उनकी भी तबीयत बिगड़ रही है। आंदोलनकारी डॉक्टरों में से एक डॉ. देबाशीष हलदर ने कहा कि यह लगातार छठा दिन है, इसलिए स्वाभाविक है कि उनकी हालत बिगड़ेगी। हालांकि वे अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखने के लिए दृढ़ हैं। अनशन कर रहे किसी भी चिकित्सक की हालत बिगड़ने की स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया के लिए एस्प्लेनेड में डोरीना क्रॉसिंग के पास एक आईसीयू एम्बुलेंस मौजूद रखी गई है।

अन्य डॉक्टरों की भी बिगड़ रही हालत

हलदर ने यह भी बताया कि नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज में आमरण अनशन पर बैठे दो जूनियर डॉक्टरों की तबीयत बिगड़ रही है। इस बीच, अनशन स्थल पर समर्थकों की भीड़ एकत्रित हो गई और प्रदर्शनकारी चिकित्सकों के साथ एकजुटता दिखाते हुए "हमें न्याय चाहिए, हम न्याय की मांग करते हैं" का नारा लगाने लगी। जूनियर डॉक्टर आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पीड़िता के लिए न्याय और स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम को तत्काल हटाने की मांग कर रहे हैं।
वे अस्पतालों में पुलिस सुरक्षा बढ़ाने, स्थायी महिला पुलिस कर्मियों की भर्ती करने और डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने की भी मांग कर रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अनिकेत महतो के इलाज की निगरानी के लिए पांच-सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। हलदर ने कहा कि जब तक राज्य सरकार उनकी मांगों पर पूरी तरह ध्यान नहीं देती तब तक उनका अनशन जारी रहेगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited