Kolkata Case: CBI जांच के बीच आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, HC के आदेश को दी चुनौती

sandip ghosh kolkata news: कोलकाता में डॉक्टर के रेप के मामले में अपडेट आया है, बताते हैं कि कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष Supreme Court पहुंचे है।

sandip ghosh kolkata news

कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष

मुख्य बातें
  • कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सुप्रीम कोर्ट पहुंचे
  • वहां अपनी बात रखते हुए एक याचिका दाखिल कर दी है
  • सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच 6 सितंबर को सुनवाई करेगी
Kolkata Doctor Rape and Murder case: वित्तीय गड़बड़ियों और डॉक्टर के रेप के मामले में सीबीआई जांच से घिरे कोलकाता के RG कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष सुप्रीम कोर्ट पहुंचे है और वहां याचिका दाखिल कर दी है। याचिका में कहा गया है कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ कथित तौर पर लगे भ्रष्टाचार के मामले में CBI जांच का आदेश देते वक़्त उनके पक्ष को नहीं सुना।
घोष की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली बेंच 6 सितंबर को सुनवाई करेगी।संदीप घोष ने जांच के आदेश के इस मामले में ख़ुद को पक्षकार बनाने की अर्जी हाई कोर्ट में दाखिल की थी, जिसे कोलकाता हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
सुप्रीम कोर्ट में दाखिल इस याचिका में संदीप घोष ने मेडिकल कॉलेज में हुई हत्या और बलात्कार की घटना के अस्पताल परिसर में हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले को साथ जोड़कर हाईकोर्ट के द्वारा की गई हुई टिप्पणियों को हटाने की मांग भी की है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार

गौर हो कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को मेडिकल कॉलेज में 'वित्तीय कदाचार' के आरोप में गिरफ्तार किया गया था उन्हें सीबीआई की विशेष अपराध शाखा से सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा में ले जाया गया था सीबीआई अधिकारियों ने बताया था कि मेडिकल कॉलेज में 'वित्तीय कदाचार' के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है।
बता दें, डॉक्टरों ने नौ अगस्त को एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना की जांच के दौरान पुलिस द्वारा अपर्याप्त कदम उठाए जाने का भी आरोप लगाया था। इसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर इस मामले की जांच 13 अगस्त को सीबीआई को सौंप दी गयी थी।

महिला जूनियर डॉक्टर की मौत के बाद कोलकाता में प्रदर्शन लगातार जारी

महिला जूनियर डॉक्टर की मौत के बाद कोलकाता में प्रदर्शन लगातार जारी है। सोमवार को कोलकाता के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों ने पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को पुलिस मुख्यालय लालबाजार तक एक रैली निकाली। जूनियर डॉक्टरों ने 14 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को रोकने में पुलिस पर निष्क्रियता के आरोप लगाए हैं।

संदीप घोष को निलंबित कर दिया

पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को निलंबित कर दिया उन्हें पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल से भी निलंबित कर दिया गया है। कोलकाता रेप केस में आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष कोलकाता महिला डॉक्टर रेप केस में विवादों में घिरे हैं।

सीबीआई की हिरासत में संदीप घोष

आर.जी.कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को पहले ही सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को सरकारी अस्पताल में कथित वित्तीय कदाचार के सिलसिले में गिरफ़्तारी के एक दिन बाद 8 दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया। कोलकाता की एक विशेष सीबीआई अदालत ने मंगलवार को सभी चार आरोपियों को आठ दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। चारों आरोपियों को 10 सितंबर को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। सीबीआई ने इस मामले में घोष और तीन अन्य लोगों को गिरफ़्तार किया था, जिनकी पहचान बिप्लव सिंह, सुमन हाजरा और अफ़सर अली खान के रूप में हुई है।

दे दिया था इस्तीफा

महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना सामने आने के बाद और फिर प्रदर्शन को लेकर विवादों में घिरने के बाद घोष ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पद से इस्तीफा दे दिया था। पहले कोलकाता पुलिस ने फिर सीबीआई ने घोष के खिलाफ जांच शुरू कर दी थी। सीबीआई ने 25 अगस्त को भ्रष्टाचार के मामलों के सिलसिले में घोष के कोलकाता स्थित बेलियाघाटा आवास पर एक दिन की तलाशी ली थी। जिसके बाद घोष को गिरफ्तार कर लिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

गौरव श्रीवास्तव author

टीवी न्यूज रिपोर्टिंग में 10 साल पत्रकारिता का अनुभव है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट से लेकर कानूनी दांव पेंच से जुड़ी हर खबर आपको इस जगह मिलेगी। साथ ही चुना...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited