ममता को जीतने के लिए कांग्रेस की जरूरत है, हम अपने दम पर सीटें जीतने में सक्षम- अधीर रंजन ने दे दी TMC को खुली चुनौती

दरअसल इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर जो विवाद है, वो तीन राज्यों में ज्यादा है, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम बंगाल। पंजाब और दिल्ली में आप की सरकार है। दोनों राज्यों में कांग्रेस को हराकर आप सत्ता में आई है।

congress vs tmc

कांग्रेस और टीएमसी में सीटों को लेकर लड़ाई जारी

इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर अब लड़ाई खुलकर सामने आ गई है। कांग्रेस ने टीएमसी को खुली चुनौती देते हुए कहा कि ममता बनर्जी को जीतने के लिए कांग्रेस की जरूरत है, कांग्रेस अपने दम पर जीतने की क्षमता रखती है।

भड़की कांग्रेस का पलटवार

दरअसल खबर आई थी कि ममता बनर्जी की पार्टी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को सिर्फ दो सीटें ऑफर कर रही है, जिसके बाद कांग्रेस भड़क गई और टीएमसी को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लपेटे में ले लिया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ममता बनर्जी की असली मंशा सामने आ गई है।

क्या बोले अधीर रंजन चौधरी

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मुर्शिदाबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा-"ममता बनर्जी की असली मंशा सामने आ गई है। वे कह रही हैं कि वे (टीएमसी) पश्चिम बंगाल में (कांग्रेस को) दो सीटें देंगे। उन सीटों पर पहले से ही कांग्रेस के सांसद हैं। वे हमें क्या नया दे रहे हैं? हमने ये दो सीटें ममता बनर्जी और भाजपा को हराकर जीती हैं। वे हम पर क्या एहसान कर रहे हैं? उन पर (ममता बनर्जी) कौन भरोसा करेगा? यह ममता हैं जिन्गहें कांग्रेस की जरूरत है...कांग्रेस लड़ सकती है और अपने दम पर अधिक सीटें जीतने में सक्षम है। हम दिखा देंगे। हमें इन दो सीटों को ममता की दया पर रखने की जरूरत नहीं है।"

3 राज्यों में विवाद

दरअसल इंडिया गठबंधन में सीटों को लेकर जो विवाद है, वो तीन राज्यों में ज्यादा है, पंजाब, दिल्ली और पश्चिम बंगाल। पंजाब और दिल्ली में आप की सरकार है। दोनों राज्यों में कांग्रेस को हराकर आप सत्ता में आई है। पंजाब में कांग्रेस ज्यादा सीटों पर दावा ठोक रही है और आप भी ज्यादा सीटें चाह रही हैं। दिल्ली में कांग्रेस भले तीसरे नंबर पर है, लेकिन यहां भी ज्यादा सीटें चाह रही है। जिसके कारण इन तीन राज्यों में ज्यादा विवाद है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited