आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता रद्द, सभापति अवधेश नारायण सिंह ने दी जानकारी

RJD MLC Sunil Singh: एमएलसी सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता रद्द हो गई है। सुनील सिंह पर सदन में बजट सत्र के दौरान के मुख्यमंत्री का मिमिक्री कर मजाक उड़ाने के मामले में यह कार्रवाई की गई है।

RJD MLC Sunil Singh

सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता रद्द

RJD MLC Sunil Singh: आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह की विधान परिषद सदस्यता रद्द हो गई है। विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन में इसकी घोषणा की। बता दें, आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई है। सुनील सिंह पर विधान परिषद के पिछले सत्र में CM नीतीश कुमार की मिमिक्री करने का आरोप लगा था जिसकी जांच विधान परिषद की आचार समिति को सौंपी गई थी। आचार समिति के अध्यक्ष की ओर से विधान परिषद में प्रतिवेदन रिपोर्ट पेश कर दिया गया था।

बजट सत्र के दौरान सुनील सिंह ने किया था अशोभनीय व्यवहार

जानकारी के अनुसार, यह मामला 13 फरवरी को बजट सत्र के दौरान राज्यपाल के अभिभाषण पर वाद विवाद के दौरान सीएम नीतीश कुमार के साथ सदन में अशोभनीय व्यवहार से जुड़ा हुआ था। जिसमें भीष्म साहनी की मांग पर जांच समिति बनाई गई थी। इसके जांच समिति ने वीडियो की जांच के बाद आरोपों को सत्य पाया था। समिति ने रिपोर्ट में कहा है कि सुनील कुमार सिंह ने सदन में अपने असंसदीय आचरण और अमर्यादित व्यवहार से सदन के सदस्य बने रहने की पात्रता खो दी है। ऐसे में बिहार विधान परिषद् की प्रक्रिया एवं कार्य संचालन नियमावली के नियम 290 की कंडिका 10 (घ) के अधीन समिति सर्वसम्मति/बहुमत से अनुशंसा करती है।
बता दें, सुनिल सिंह की सदस्यता समाप्त होने के बाद वर्ष भर के अंदर RJD की ओर से विधान परिषद में सदस्यता गंवाने वाले दूसरे सदस्य के रूप में नाम जुड़ गया है। इससे पहले राजद की अनुशंसा पर रामबली सिंह की सदस्यता समाप्त कर दी गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited