बंगाल पहुंचे RSS प्रमुख, लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के साथ मिलकर बना सकते हैं अहम रणनीति, बैठक कल

Mohan Bhagwat: सूत्रों ने कहा कि भागवत की मौजूदा यात्रा राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त करने की एक कवायद है, जो कथित वित्तीय घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के विभिन्न मामलों से जूझ रहा है।

Mohan Bhagwat

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

तस्वीर साभार : IANS
Mohan Bhagwat: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के बीच रविवार को कोलकाता में एक महत्वपूर्ण समन्वय बैठक होने वाली है। माना जा रहा है कि बैठक में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए प्रारंभिक रणनीति तैयार की जाएगी, जिसकी अध्यक्षता आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत करेंगे, जो इस समय पश्चिम बंगाल के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।
भागवत की यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, खासकर पार्टी की संगठनात्मक स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा की हाल की राज्य यात्रा की पृष्ठभूमि में। अटकलें हैं कि आरएसएस प्रमुख रविवार को पूर्व शीर्ष सीबीआई अधिकारी और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल के पूर्व सदस्य उपेंद्रनाथ बिस्वास के आवास पर बैठक करेंगे। बैठक का एजेंडा अभी पता नहीं चला है। बिस्वास चारा घोटाला मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद की गिरफ्तारी और कारावास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सीबीआई अधिकारी थे।

राम मंदिर के सहारे टीएमसी का मुकाबला भाजपा

सूत्रों ने कहा कि भागवत की मौजूदा यात्रा राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में स्पष्ट जानकारी प्राप्त करने की एक कवायद है, जो कथित वित्तीय घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के विभिन्न मामलों से जूझ रहा है। आरएसएस के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, "यात्रा का दूसरा प्रमुख उद्देश्य 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के लिए संदेश फैलाना है। वह पश्चिम बंगाल में संघ के संगठनात्मक नेटवर्क को और फैलाने की संभावनाओं का भी जायजा ले रहे हैं।

हाल ही में अमित शाह ने भी किया था बंगाल दौरा

राज्य के अपने हालिया दौरे के दौरान अमित शाह ने राज्य के भाजपा नेतृत्व को स्पष्ट रूप से संदेश दिया था कि 2024 की अंतिम लड़ाई को पार्टी के संगठनात्मक आधार को मजबूत करके लड़नी होगी। शाह ने राज्य नेतृत्व को राज्य में भाजपा के संगठनात्मक प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से पूर्ण सहयोग का आश्‍वासन भी दिया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited