पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ यति नरसिंहानंद के बयान पर महाराष्ट्र में भी शुरू हुआ बवाल, लोगों ने थाने पर किया पथराव; 21 पुलिसकर्मी घायल

पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ संत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र के आमरावती में भी बवाल मचा गया है। यति पर मामला दर्ज करने की मांग को लेकर भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया जिसमें 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उनमें से 26 की पहचान कर ली है।

Maharastra News

यति नरसिंहानंद के बयान पर महाराष्ट्र में भी शुरू हुआ बवाल

तस्वीर साभार : PTI
Maharastra News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के बाद अब महाराष्ट्र के अमरावती में पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ संत यति नरसिंहानंद की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बवाल मचा गया है। यति नरसिंहानंद पर मामला दर्ज करने की मांग को लेकर भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 21 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बाद में गाजियाबाद के हिंदू संत यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि अमरावती शहर के नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के बाहर शुक्रवार रात को हुई पथराव की घटना में कम से कम 10 पुलिस वैन क्षतिग्रस्त हो गईं। एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में 1200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पुलिस ने उनमें से 26 की पहचान कर ली है। अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने कहा कि कुछ संगठनों के सदस्यों सहित एक बड़ी भीड़ गाजियाबाद के यति नरसिंहानंद महाराज के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर रात करीब 8:15 बजे नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन आई। उन्होंने बताया कि उस पुलिस स्टेशन के प्रभारी ने भीड़ से कहा कि उनकी मांग के संबंध में एक प्राथमिकी पहले ही दर्ज की जा चुकी है और जांच जारी है, जिसके बाद भीड़ वापस चली गई।

भीड़ ने अचानक पुलिसकर्मियों पर किया पत्थराव

अमरावती के पुलिस आयुक्त नवीन चंद्र रेड्डी ने बताया कि जब कुछ लोगों ने यति नरसिंहानंद की टिप्पणी का वीडियो प्रसारित किया, तो लोगों का एक बड़ा समूह नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन लौट आया। लेकिन जब पुलिस अधिकारी भीड़ को समझाने की कोशिश कर रहे थे, तो भीड़ ने अचानक पुलिसकर्मियों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला और भीड़ को तितर-बितर किया। उन्होंने बताया कि मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया। उन्होंने बताया कि हमले में कुछ पुलिसकर्मी और अधिकारी घायल हो गए और पुलिस भीड़ के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा जारी की है, जिसके तहत नागपुरी गेट इलाके में पांच या उससे अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited