‘लोकतंत्र ना होता तो केंद्र सरकार मुझे फांसी पर लटका देती’, जेल से बाहर आने के बाद सत्येंद्र जैन ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि अगर लोकतंत्र और संविधान नहीं होता तो केंद्र सरकार अब तक उन्हें फांसी पर लटका चुकी होती। आप नेता सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह किसी भी तरह से आम आदमी पार्टी को तोड़ना चाहते हैं। हम सब लोगों को इसलिए गिरफ्तार किया गया ताकि पढ़े लिखे लोग आगे ना आएं।

Satyendra Jain

सत्येंद्र जैन ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Satyendra Jain: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि अगर लोकतंत्र और संविधान नहीं होता तो केंद्र सरकार अब तक उन्हें फांसी पर लटका चुकी होती। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हम बदलाव लाने की कोशिश करेंगे तो हमें जेल जाना पड़ेगा। जेल जाने के बाद हमारे कई नेताओं के मन में हमेशा यह सवाल आता रहा कि वे हमें क्यों तोड़ना चाहते हैं? हमने इस बारे में बहुत सोचा और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि वे बस हमें और हमारे द्वारा लाए गए बदलाव को रोकना चाहते हैं। हम सभी को इसलिए गिरफ्तार किया गया ताकि पढ़े-लिखे लोग जो देश के लिए कुछ करना चाहते हैं, वे आगे न आएं।" जैन ने कहा कि अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है, उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना था । इसके अलावा, जेल में अपनी स्वास्थ्य स्थिति के बारे में बात करते हुए, आप नेता ने कहा कि उन्हें महीनों तक एकांत कारावास में रखा गया था।

मुझे तोड़ने के लिए हर संभव चाल चली गई- सत्येंद्र जैन

जैन ने कहा कि मुझे तोड़ने के लिए हर संभव चाल चली गई। जेल में रहते हुए विशेष उपचार का आनंद लेते हुए दिखाई देने वाले एक वीडियो के बारे में बात करते हुए, सत्येंद्र जैन ने कहा कि जेल से व्यापक रूप से प्रसारित सीसीटीवी फुटेज ने जेल में मेरे अच्छे समय के बारे में बहुत शोर मचाया, लेकिन वे सभी सुविधाएं सभी कैदियों को प्रदान की गईं। मैंने जेल में 40 किलो वजन कम किया था, लेकिन वे इसे लोगों को कभी नहीं दिखाएंगे। मैं लगभग मर गया था।

चुनाव में वापसी पर बोलते हुए, जैन ने कहा कि पार्टी जो भी फैसला करेगी, वह उन्हें स्वीकार होगा। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएं और यही हमारी गिरफ्तारी के पीछे बड़ी वजह थी। दिल्ली के अस्पतालों में 18000 बिस्तर बनाए जा रहे थे और यह दुनिया का सबसे बड़ा विस्तार था। उनका उद्देश्य इन सभी गतिविधियों को रोकना था।

ये भी पढ़ें: 'आतिशी जी आपको भी जेल तो जाना ही पड़ेगा...' जेल से बाहर आते ही दिल्ली CM से ऐसा क्यों बोले सत्येंद्र जैन?

बता दें, राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप नेता जैन को जमानत दे दी। इस मामले में उन्हें मई 2022 में गिरफ़्तार किया गया था और विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने सत्येंद्र जैन को ज़मानत दे दी है । उन्हें 50000 रुपये के ज़मानत बांड और इतनी ही राशि के ज़मानत बांड पर ज़मानत दी गई है। आदेश सुनने के बाद जैन की पत्नी और बेटी अदालत में रो पड़ीं। अदालत ने कहा कि जैन ने लगभग 18 महीने की लंबी सज़ा काटी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। देश (India News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited