भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में राहुल गांधी के साथ सावरकर, कांग्रेस बोली- यह शरारती तत्वों का काम, करेंगे केस

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कर्नाटक से गुजर रही है। मांड्या में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। दूसरी ओर राहुल गांधी के पोस्टर में सावरकर नजर आए। इस पर कांग्रेस ने कहा कि यह शरारती तत्वों का काम है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

Savarkar on Congress poster

कांंग्रेस को पोस्टर पर सावरकर

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के 29 दिन हो गए। यह यात्रा अभी कर्नाटक से गुजर रही है। मांड्या में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। इसी बीच इस यात्रा में कांग्रेस के पोस्टर के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया। मांड्या के पोस्टर में राहुल गांधी, कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की तस्वीरों के साथ हिंदुत्व के विचारक विनायक दामोदर सावरकर की तस्वीर दिखाई गई।

पोस्टर लगाने का श्रेय कांग्रेस के शांति नगर विधायक नलपद अहमद हरिस को दिया गया। यह पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हरिस ने कहा कि मैंने नहीं लगवाया यह पोस्टर। उन्होंने कहा कि यह शरारती लोगों की हरकत है। उन्होंने कहा कि इस पोस्टर को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

इससे पहले 21 सितंबर को, केरल में भारत जोड़ो यात्रा पोस्टर में सावरकर को अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के साथ दिखाया गया था। बाद में कांग्रेस ने पोस्टर पर सावरकर की तस्वीर के ऊपर महात्मा गांधी की तस्वीर लगा दी।

पदयात्रा के दौरान की सोनिया गांधी और राहुल से जुड़ी कई तस्वीरों को कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के असर वाले क्षेत्र मांड्या में राहुल गांधी और अन्य भारत यात्रियों ने सुबह के समय पदयात्रा की शुरुआत की तो उनके साथ सोनिया गांधी भी पैदल चलीं। वह करीब एक किलोमीटर तक पैदल चलीं और फिर वाहन के जरिये इसका हिस्सा बनी रहीं। वह दो घंटे से अधिक समय तक यात्रा में शामिल रहीं।

सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य लोग जब पैदल चल रही थीं तो सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग और युवा खड़े नजर आए। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहीं सोनिया गांधी भले ही करीब एक किलोमीटर पैदल चली हों, लेकिन इससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं नेताओं का उत्साह और बढ़ गया।

राहुल गांधी और कांग्रेस के कई अन्य नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने 07 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की थी। इन दिनों यह यात्रा कर्नाटक में है। यात्रा का समापन अगले साल की शुरुआत में कश्मीर में होगा। इस यात्रा में कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी। कांग्रेस ने राहुल समेत उन 119 नेताओं को भारत यात्री नाम दिया है जो पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited