SDM Jyoti Maurya Case: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर लटकी निलंबन और FIR की तलवार

SDM Jyoti Maurya Case: क्या होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे और पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या आलोक मौर्य को रास्ते से हटाने की साजिश रच रहे थे। इस संबंध में वायरल वीडियो के बाद दोनों की मुश्किलें बढ़ सकती है। डीआईजी होमगार्ड की जांच में यह बात भी सामने आई है हालांकि इसकी पुलसिया तफ्तीश की जरूरत बताई गई है।

Manish Dubey, Jyoti Maurya

ज्योति मौर्य और मनीष दुबे पर लगे हैं आरोप

SDM Jyoti Maurya Case: एसडीएम ज्योति मौर्या का मामला सुर्खियों में है। उनके पति आलोक मौर्या तरह तरह के आरोप लगा चुके है, जिसमें होमगार्ड के कमांडेंट मनीष दुबे का नाम खास तौर पर शामिल हैं। आलोक मौर्या का कहना है कि सिर्फ और सिर्फ उस शख्स की वजह से उनकी वैवाहिक जिंदगी खराब हो गई। उनकी जिंदगी को बर्बाद करने के लिए सिर्फ वो ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने जांच अधिकारियों को कई ऑडियो टेप भी मुहैया कराए जिसमें कुछ की जांच पूरी हो चुकी है और जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक मनीष दुबे पर निलंबन की तलवार लटक रही है। बताया जा रहा है कि उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज होगी।

मनीष दुबे पर कई और आरोप

डीआईजी होमगार्ड की जांच में सामने आया है कि मनीष दुबे मोबाइल पर ज्योति मौर्या से उसके पति आलोक को रास्ते से हटाने की बात कर रहे हैं। जिसकी पुलिस जांच होना जरूरी है। जब मनीष से इस बारे में पूछताछ हुई तो उन्होंने कहा कि वो ज्योति से तलाक की बात कह रहे थे। जांच में ये भी सामने आया कि 2021 में मनीष ने लखनऊ की रहने वाली एक युवती से आर्य समाज मंदिर में शादी की थी और कुछ दिन बाद ही उससे 80 लाख रु दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। उनकी पत्नी ने अपने बयान में इसकी पुष्टि की है। वहीं अमरोहा में तैनाती के दौरान मनीष पर एक महिला होमगार्ड के यौन शोषण का आरोप है महिला होमगार्ड ने बयान दिया था कि इसका विरोध करने पर मनीष ने उसे नौकरी से निकलवा दिया था। जांच के दौरान ज्योति मौर्या ने लिखित बयान में खुद को निर्दोष करार दिया है उन्होंने लिखा था कि उनका अपने पति से विवाद चल रहा है मामला कोर्ट में है और वो कोर्ट में अपनी बात रखेंगी ।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

मनीष यादव author

साल 2011 था जब इंद्रप्रस्थ से पत्रकारिता के सफर की सीढ़ियां चढ़ना शुरू किया । कुछ साल जयपुर रहा और अब ठिकाना अवध है। माइक पकड़ कर कोशिश करता हूं कि आम...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited