कच्चा चिट्ठा खुल गया सीमा हैदर-सचिन मीणा अंडरग्राउंड ? सीमा पिक्चर से आउट, सवालों की लगी झड़ी

सीमा-सचिन अंडरग्राउंड हो गए । गए कहां । पांच दिन से कहां हैं । क्या छिप गए ? कहीं सीमा सचिन के घर से भी तो नहीं भाग गई ? क्या STF ने छिपा रखा है । क्या सीमा के वकीलों ने उसे छिपा दिया । जितनी मुंह उतनी बातें । लेकिन सच्चाई क्या है । इसे जानने के लिए हमने मौके से ग्राउंड रिपोर्ट मंगाई है । सवाल पब्लिक का स्पेशल एडिशन में EXCLUSIVE स्टोरी

Sawal Public Ka Special Edition: बीते कुछ समय से Social Media पर चर्चा में रहने वाली Seema Haider का क्रेज अब कम होता नजर आ रहा है। बता दें कि पिछले 72 घंटों से सीमा हैदर और Sachin Meena लापता थे। जिसके बाद एक नए वीडियो को जारी कर दोनों ने अपने सुरक्षित होने की जानकारी दी। दूसरी तरफ सीमा को लेकर जांच एजेंसियां अलर्ट पर है, साथ ही सीमा के फोन का टेक्निकल डाटा खंगाला जा रहा है।
वही घर है, वही गली, वही सड़क, वही रबूपुरा गांव... जहां सीमा और सचिन की झलक के लिए लोगों का मेला लगा रहता था... अपनी घरों की छतों पर खड़े रहकर रबूपुरा के लोग सीमा और सचिन के सेलिब्रिटी अंदाज को देखा करते थे। पर अब तस्वीर बदल गई है। भीड़ की जगह सन्नाटा है... गलियां सुनसान हैं... सीमा और सचिन गायब हैं... घर की दरवाजे पर पोस्टर चस्पा है जिसमें लिखा है... मीडिया कृपया मेरी प्राइवेसी का सम्मान करे..।
सवाल बड़ा है सीमा और सचिन कहां गायब हो गए?
क्या STF उनसे सीक्रेट जगह पर पूछताछ कर रही ? क्या सीमा को पाकिस्तान डिपोर्ट करने की तैयारी हो रही है ? या सीमा-सचिन को उसके वकीलों ने कहीं छिपा रखा है ?
ये वो सवाल हैं जिसका जवाब लोग जानना चाहता है । लिहाजा टाइम्स नाउ नवभारत ने अपने कई रिपोर्टर की टीम लगाई । एक रिपोर्टर STF तक पहुंचकर ये जानने की कोशिश में निकला कि सीमा को डिपोर्ट करने का प्लान सचमुच है या अफवाह है । दूसरा रिपोर्टर सीमा के घर पहुंचा..कि आखिर वो गई कहां ? तीसरा रिपोर्टर सीमा के रिश्तेदारों से मिलने पहुंचा लेकिन खुफिया कैमरा लेकर । ताकि किसी के पास कोई जानकारी हो तो दर्शकों तक पहुंचे ।
सीमा को पिछले 5 दिनों से किसी ने नहीं देखा है
पिछले पांच दिनों से सीमा और सचिन अपने घर नहीं आए । लगातार कई हफ्तों से लाइमलाइट में रही सीमा हैदर को 120 घंटों से किसी ने नहीं देखा है। 120 घंटों से सीमा मीडिया के किसी कैमरे पर भी नजर नहीं आई ...मुहल्ले के लोग भी हैरान हैं कि सरहद पार से आई सीमा हैदर गायब कहां हो गई । सनसनी इस वजह से भी है ज्यादातर लोग उसे जासूस के तौर पर ही देख रहे हैं
रबूपुरा गांव के निवासी
अगर उसे आना था तो सही तरीके से आती वरना ऐसे ना आती। जब पता है कि सख्ती ज्यादा है, पाकिस्तान के लोग यहां नहीं आ सकते हैं तो वो क्यों मुंह उठाकर चली आई ?
रबूपुरा गांव के निवासी
डर सर सिक्योरिटी को लेकर है। सुरक्षा एजेंसियों से कहीं ना कहीं बहुत बड़ी चूक हुई है।
रबूपुरा गांव के निवासी
अगर ये सीमा यहां मान लो कि रहने लगी रबूपुरा में तो उसका टच तो खत्म नहीं होगा ना पाकिस्तान से।
तो क्या सुरक्षा एजेंसियों को..खासकर उत्तर प्रदेश की STF को इस बात के सबूत मिल गए हैं कि सीमा जासूस ही है । या मामला कुछ और है । लेकिन इन सारे सवालों के जवाब तब मिलेंगे जब सीमा के बारे में ये पता चले कि आखिरकार वो है कहां ?
सीमा सिर्फ मीडिया के कैमरों से ही गायब नहीं हुई है... बल्कि सचिन के परिवार का बिहेवियर भी बदल गया
ग्रेटर नोएडा के जिस घर में सीमा और सचिन साथ-साथ रहते थे... जिस घर में सीमा अपने डांस वीडियो बना रही थी... सचिन के साथ जीने-मरने की कसमें खा रही थी... आज उसी घर में सन्नाटा पसरा हुआ है... सीमा सिर्फ मीडिया के कैमरों से ही गायब नहीं हुई है... बल्कि सचिन के परिवार का बिहेवियर भी बदल गया। कल तक जो मीणा परिवार अपनी मदद के लिए मीडिया से गुहार लगा रहा था। जिन मीडिया के कैमरों पर सीमा अपनी कहानी बता रही थी। भारतीय नागरिकता पाने के लिए मदद मांग रही थी। अब सीमा और सचिन की फैमिली उसी मीडिया से दूरी बनाने के लिए पोस्टर लगवा रही है। सीमा और सचिन के साथ पूरा परिवार सन्नाटे में है।
जब टाइम्स नाउ के रिपोर्टर सीमा की खोज कर रहे थे तभी ये खबर भी मिली की सीमा बीमार है । हो सकता है कि वो किसी अस्पताल में हो । क्योंकि सचिन अपनी बीवी सीमा को लेकर मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए भी गया था। सचिन के करीबी लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से वो बेहद परेशान है । क्योंकि उसे इस बात का खौफ सता रहा है कि सीमा को वापस पाकिस्तान डिपोर्ट किया जाने वाला है।

सवाल ये है कि-

आखिरकार सीमा मीडिया से दूरी क्यों बना रही है ?
सीमा का परिवार मीडिया से बात क्यों नहीं कर रहा ?
क्या सीमा जो कहानी कैमरे पर सुना रही थी, उस कहानी में कई रहस्य है ?
क्या सीमा को समझ में आ गया कि उसका कच्चा चिट्ठा खुल गया है ?
सवाल कई और हैं । सवाल ये भी है कि जिस तरीके से मीडिया को लेकर सीमा, सचिन और उनके परिवार का रवैया बदला है। क्या इसकी वजह ये है कि सीमा किसी मुश्किल में है ? और परिवार इस खबर को दबाना चाहता है । ऐसी कई थ्योरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जो सीमा के ऊपर उठ रहे सवालों और शक की सुई को गाढ़ा कर रही हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited