हम बंद पर कोर्ट के आदेश से सहमत नहीं हैं - बोले उद्धव ठाकरे, शिंदे ने फैसले को बताया विपक्ष के गाल पर ‘तमाचा’

बंबई उच्च न्यायालय ने राजनीतिक दलों या व्यक्तियों को 24 अगस्त या आगे की किसी तारीख पर प्रस्तावित महाराष्ट्र बंद का आह्वान करने से रोक दिया। विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी (एमवीए) ने ठाणे जिले के बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ कथित यौन उत्पीड़न के विरोध में 24 अगस्त को पूरे राज्य में बंद का आह्वान किया है।

uddhav thackeray on maharashtra bandh

उद्धव ठाकरे ने बुलाया था महाराष्ट्र बंद

मुख्य बातें
  • कल नहीं होगा महाराष्ट्र बंद
  • बॉम्बे हाईकोर्ट का फैसला
  • काली पट्टी बांधकर विरोध जताएगा विपक्ष
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने रेप की घटनाओं को लेकर कल बंद बुलाया था, जिस पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट के रोक लगाने के बाद कल होने वाला महाराष्ट्र बंद स्थगित हो गया है, लेकिन विपक्ष कोर्ट के इस आदेश से सहमत नहीं दिख रहा है। बंद को महा विकास आघाडी (एमवीए) ने बुलाया था, इसमें शामिल तीन पार्टियों में से एनसीपी (शरद पवार गुट) ने बंद को वापस लेने की अपील की है, कांग्रेस बंद वापस लेने के लिए कह चुकी है, लेकिन काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन करेगी, वहीं अब उद्धव ठाकरे का बयान आया है, उन्होंने भी बंद वापस लेने की बात तो कही है, लेकिन कोर्ट के आदेश पर सहमति नहीं जताई है।

क्या बोले उद्धव ठाकरे

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम बंद पर बंबई उच्च न्यायालय के आदेश से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हमने 24 अगस्त का महाराष्ट्र बंद वापस ले लिया है लेकिन विपक्षी नेता मुंह पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शुक्रवार को कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) के नेता और कार्यकर्ता राज्य में विभिन्न स्थानों पर काले झंडे लहरा कर और मुंह पर काली पट्टी बांधकर भाजपा-शिवसेना-राकांपा सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

एकनाथ शिंदे गदगद

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बदलापुर घटना के सिलसिले में किसी भी व्यक्ति या दल पर महाराष्ट्र बंद बुलाने का आह्वान करने पर रोक लगाने संबंधी बंबई उच्च न्यायालय के आदेश को शुक्रवार को विपक्ष के गाल पर ‘तमाचा’ करार दिया और कहा कि सरकार इस निर्देश को लागू करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष को जनता को हल्के में नहीं लेना चाहिए। उन्होंने यह कहते हुए शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे पर परोक्ष रूप से निशाना साधा कि कुछ लोग मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने के लिए इतने आतुर हैं कि वे ऐसी राजनीति में करने में लग गये हैं।

बदलापुर रेप कांड

बदलापुर में एक स्कूल के शौचालय में चार वर्षीय दो बच्चियों का एक पुरुष सहायक द्वारा कथित यौन उत्पीड़न किये जाने की घटना के बाद हजारों प्रदर्शनकारी मंगलवार को सड़कों पर उतर आए थे और उन्होंने बदलापुर रेलवे स्टेशन की पटरियों को अवरुद्ध कर दिया था। विरोध प्रदर्शन के दौरान रेलवे स्टेशन और बदलापुर के अन्य हिस्सों में पथराव की घटनाओं में शहर पुलिस के कम से कम 25 पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में 72 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें 26 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है। इसी रेप की घटना को लेकर उद्धव ठाकरे ने कल बंद बुलाया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | देश (india News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited